UP News: दीवार और छत पर घूम घंटों पोज देता रहा बाघ, चारों ओर खड़ी भीड़ बनाती रही वीडियो

 

Tiger in Pilibhit: यूपी के पीलीभीत में अक्‍सर बाघ बस्‍ती में घुस जाते हैं और आतंक फैल जाता है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ताजा वीडियो में जो कुछ दिख रहा है उससे तो यही लग रहा है कि लोगों के दिलों से बाघ का डर निकल गया है और भीड़ को लेकर बाघ भी सहज नज़र आने लगे हैं। इस वीडियो में एक बाघ छत और दीवार पर घूमकर देर तक पोज देते नज़र आ  रहा है। चारों तरफ मौजूद भीड़ लगातार अपने मोबाइल कैमरों के जरिए उसे वीडियो की शक्‍ल में कैद करने पर आमादा है। लोगों का कहना है कि बाघ करीब छह-सात घंटे तक रिहायशी इलाके में यूं ही घूमता रहा और लोग अलग-अलग एंगिल से उसका वीडियो बनाते रहे।

यह बाघ देर रात पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना में घुस आया था। लोगों की उस पर नज़र पड़ी तो एकबारगी होश उड़ गए। रात के करीब डेढ़-दो बज रहे थे। बाघ की सूचना जंगल में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। लोग सतर्क हो गए। इसी बीच किसी ने वन विभाग को भी सूचना दे दी। इसके साथ ही रस्‍सी, तार और एक तरह के जाल से बाघ जिस एरिया में था उसे सील कर दिया गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाघ दीवार पर आराम फरमाता नज़र आ रहा है। उसके चारों ओर गांववाले इक्‍ट्ठा हैं। हालांकि दीवार के चारों ओर बाड़ेबंदी भी की गई है। फिर भी बाघ का क्‍या है। यह साफ दिख रहा है कि वो हमला करना चाहे तो ये बाड़ेबंदी उसकी राह में बहुत बाधक नहीं बनेगी। 

फिर भी लोग बेधड़क बाघ से डरे बिना चारों तरफ खड़े होकर उसका वीडियो बनाते रहे। करीब छह से सात घंटे बाघ यूं ही दीवार के ऊपर घूमता-टहलता रहा। वह कभी लेट जाता तो कभी इधर-उधर टहलने लगता। सुबह हुई तो मौके पर भीड़ और बढ़ने लगी। तमाम लोग घरों की छतों पर खड़े होकर बाघ का वीडियो बनाते नज़र आए। कुछ पुलिसवाले भी मौके पर मौजूद दिखे। मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग की रेस्‍क्‍यू टीम बाघ को सुरक्षित पकड़ने में जुटी है। उसे यहां से निकालकर जंगल में छोड़ा जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 10

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!