WWE के द ग्रेट खली का कानपुर में सनातन यात्रा, जय श्री राम के लगाए नारे

अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है. इस मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इससे ठीक पहले शनिवार को कानपुर में सनातन यात्रा निकली गई. उस समय रेसलर खली भी कानपुर में मौजूद थे. उन्हें पता चला तो वह खुद को रोक नहीं पाए और जय श्रीराम के नारे लगाते हुए यात्रा में शामिल हो गए. इस मौके पर उन्होंने लोगों का अभिवादन किया और रामभक्तों के साथ फोटो भी खिंचाई.कानपुर में श्रीराम सेवा मिशन के तत्वावधान में सनातन यात्रा का आयोजन श्रीरामलला परिवार ने आयोजित किया था.

रावतपुर गांव स्थित रामलला मंदिर में आरती के बाद शुरू हुई सनातन यात्रा में द ग्रेट खली मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे. रैली में शामिल राम भक्त भी खली की एक झलक पाने और उनके साथ फोटो खिंचाने को बेताब दिखे. खली ने भी इस मौके पर हाथ जोड़ कर राम भक्तों का अभिवादन स्वीकार किया. उन्होंने जनता को इशारा करते हुए जय श्रीराम के नारे भी लगाए. सनातन यात्रा में मनमोहक झांकियां भी थीं. इसमें सैकड़ों की संख्या में वाहन के अलावा हाथी घोड़े भी थे. यात्रा का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया.

पुष्प वर्षा कर स्वागत

वहीं विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापार मंडलों एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया. यात्रा के दौरान श्रीराम सेवा मिशन की ओर से आमजनों को मिट्टी के दीपक वितरित किए गए. इसके साथ ही 10 हजार यथार्थ भगवत गीता एवं श्री राम मंदिर पर आधारित कैलेंडर भी बांटा गया. कार्यक्रम में परमहंस आश्रम के सोहमानंद जी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान खली ने कहा कि हमें गर्व है कि इस युग परिवर्तन के हम साक्षी बन रहे हैं.

सनातन दिवस घोषित हो 22 जनवरी

इस मौके पर श्रीराम सेवा मिशन के प्रमुख रमेश अवस्थी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 22 जनवरी को सनातन दिवस घोषित करने की मांग की है. यात्रा संयोजक सचिन अवस्थी और राहुल सिंह चंदेल ने बताया की सनातन यात्रा रामलला मंदिर से शुरू होकर शहर के अलग- अलग स्थानों से होते हुए करीब 25 किमी आगे मोतीझील स्थित वाल्मीकि आश्रम पहुंची. यहां पर यात्रा का समापन हुआ. इस दौरान आरएसएस के प्रांत विचारक श्रीराम जी, विधायक सुरेंद्र मैथानी, कोऑपरेटिव स्टेट चेयरमैन विजय कपूर, समाजसेवी भूपेश अवस्थी, पनकी मंदिर धाम के महंत कृष्ण दास जी महाराज, गोल्डन बाबा विकास दुबे, मोनू पांडे, देवानंद तिवारी, शुभम अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!