पंजाब में कांग्रेस-AAP, गठबंधन पर संकट, सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई हैं. बीजेपी और पीएम मोदी के विजयरथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों न इंडिया गठबंधन भी बना लिया गया, लेकिन इस गंठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर आपसी तालमेल नहीं बन पा रहा है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच नेताओं के बीच कई बैठकें भी हुई और दोनों ही तरफ के नेताओं ने इन बैठकों को काफी सकारात्मक भी बताया. बावजूद इसके पंजाब में दोनों ही दलों के बीच बात नहीं बन पा रही है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के बाद अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा वड़िंग का गठबंधन को लेकर बयान सामने आया है. जिससे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच तल्खी बढ़ सकती है. कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि उनकी पार्टी राज्य में सभी 13 की 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इस बारे में कांग्रेस आला कमान को भी बताया गया. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आलाकमान हमारी भावनाओं को समझेंगे. वहीं पंजाब में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा का भी कहना है कि पंजाब के कांग्रेस के सभी नेताओं ने हाईकमान के सामने अपनी बात रख दी है. पार्टी सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है.

’13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP’

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि इस बार के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी हीरो बनकर उभरेगी. उन्होंने ये भी कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी किसी पार्टी से मुकाबला नहीं है. लोकसभा में आम आदमी पार्टी पंजाब में 13-0 से जीत दर्ज करेगी. इससे पहले भी वो कई मौकों पर ये बात दोहरा चुके हैं कि पंजाब में आप सबसे बड़ी पार्टी होगी.

गठबंधन के सवाल पर सीएम मान ने साधी चुप्पी

पहले आम आम पार्टी और अब कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के नेता पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं. जिससे इंडिया गठबंधन पर ही सवालिया निशान लग रहे हैं. इससे पहले जब सीएम मान से इंडिया गठबंधन के बारे में सवाल किया था तो उन्होंने उसका कोई जवाब नहीं दिया था और सवाल को टाल दिया था.

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में इंडिया गठबंधन साथ

एक तरफ पंजाब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आमने सामने खड़ी नजर आ रही है तो चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में इंडिया गठबंधन साथ मिलकर चुनाव लड़ रहा हैं. इस बात की जानकारी खुद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने दी थी. उन्होंने कहा था कि चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में पहली बार इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ने जा रहा है. राघव ने नारा भी दिया था कि जो INDIA से टकराएगा चूर चूर हो जाएगा.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!