गरीबी दूर करने की प्रेरणा बनेगी राम ज्योति, अयोध्या वाले आयोजन पर PM नरेंद्र मोदी की भावुक अपील

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में पीएम आवास योजना के तहत बनी सोसायटी का उद्घाटन किया है। इस मौके पर वह भावुक नजर आए और कहा कि गरीबों के सपनों को साकार होते देखकर खुशी होती है। उन्होंने कहा कि काश मैं भी ऐसे घर में रह पाता। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने देश से गरीबी हटाने के संकल्प को एक बार फिर दोहराया तो वहीं कांग्रेस की सरकारों पर निशाना भी साधा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में लंबे समय तक ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया गया लेकिन गरीबी अब भी है। 

उन्होंने कहा कि हमारे 10 साल के शासन काल में डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर के जरिए गरीब लाभार्थियों के खाते में 30 लाख करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। पीएम ने कहा कि पिछले 10 वर्ष में मेरी सरकार ने गरीबी उन्मूलन के उद्देश्य से योजनाएं चलाई हैं। यही नहीं इस दौरान उन्होंने अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भी जिक्र किया। उन्होंने अपील की कि सभी लोग उस दिन राम ज्योति से घरों को जगमग करें। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि 22 जनवरी को जलाई जाने वाली राम ज्योति लोगों के जीवन से गरीबी दूर करने के लिए प्रेरणा बनेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए बनाए गए 15,024 मकान लाभार्थियों को सौंपे। पीएम ने इस दौरान देश को विकसित करने का संकल्प फिर से दोहराया। उन्होंने कहा कि भारत को आत्म-निर्भर बनाना उसे एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए अहम है। पीएम नरेंद्र मोदी का यह एक ही सप्ताह के भीतर दूसरा महाराष्ट्र दौरा है। इससे पहले बीते सप्ताह वह मुंबई और नासिक गए थे। वहां उन्होंने कालाराम मंदिर में पूजा की थी और मुंबई में समुद्री सेतु का उद्घाटन किया था। यह 22 किलोमीटर लंबा देश का सबसे लंबा पुल है।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!