Maharajganj News: फर्जी दस्तावेज पर SC प्रमाण-पत्र बनवाने में 13 पर केस

महराजगंज। घुघली क्षेत्र में फर्जी दस्तावेज की मदद से SC प्रमाण-पत्र बनवाने के मामले में सदर कोतवाली पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। डॉ. भीम राव अंबेडकर अनुसूचित जाति उत्थान सेवा समीति के अध्यक्ष की याचिका पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

डॉ. भीमराव अंबेडकर अनुसूचित जाति उत्थान सेवा समिति के अध्यक्ष राधाचरण ने विशेष न्यायाधीश एससीएसटी कोर्ट महराजगंज में एक याचिका दायर की थी। उसमें कहा गया कि घुघली थाना क्षेत्र अंतर्गत नन्दना गांव में कुछ गैर अनुसूचित जाति के लोगों द्वारा फर्जी दस्तावेज के जरिए अनुसूचित जाति का प्रमाण-पत्र बनवाकर उसका लाभ उठाने की जानकारी उन्हें मिली थी। इसपर जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति के समक्ष सभी का प्रमाण पत्र निरस्त करने के लिए आवेदन किया गया। समिति ने 2 जून 2022 को सभी का जाति प्रमाणपत्र निरस्त भी कर दिया। उसके बाद उन लोगों ने मंडलीय फोरम के समक्ष अपील की। वह अपील भी निरस्त कर दी गई। इसके बाद भी वे लोग आपराधिक षड्यंत्र के तहत फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाकर लाभ उठा रहे हैं।

सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार गुप्ता ने न्यायालय के आदेश पर सत्यनारायण,कमलावती देवी ,जनार्दन खरवार, मनीष कुमार खरवार,रिन्जू देवी,देवेन्द्र कुमार खरवार, बृजनारायण,मीना देवी,कुमारी शालिनी,कुमारी अंचल,सूरज ,उमा देवी निवासी नन्दना, थाना घुघली के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करने की पुष्टि की।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!