India News: सोनिया गाँधी और प्रियंका का नागपुर दौरा रद्द, कांग्रेस की महारैली में होना था शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर आज महाराष्ट्र के नागपुर में कांग्रेस की महारैली है. इस रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता जुट रहे हैं. वहीं, इस बीच खबर है कि सोनिया और प्रियंका गांधी का नागपुर दौरा रद्द हो गया है. दोनों नेता इस रैली में उपस्थित नहीं रहेंगी. दरअसल, पहले दोनों नेताओं के रैली में शामिल होने की खबर थी. लेकिन बाद में किसी कारणवश उनका दौरा रद्द हो गया.

कांग्रेस नागपुर यानी आरएसएस के गढ़ से लोकसभा चुनाव प्रचार की शंखनाद करने जा रही है. पार्टी के 139 वे स्थापना दिवस पर ‘हैं तैयार हम’ रैली से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रही है. दोपहर तीन बजे से नागपुर के उमरेड में सभा शुरू होगी. राहुल गांधी, मल्लीकार्जुन खरगे, कांग्रेस के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस महासभा में उपास्थित रहेंगे.

महारैली में करीब 10 लाख लोग होंगे शामिल

इस महासभा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खरगे और महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश नाना पटोल संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की इस महारैली में करीब 10 लाख लोग शामिल होंगे. महाराष्ट्र और उसके आसपास के राज्यों से एक लाख से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता इस महासभा को सुनने आएंगे. रैली में आम चुनाव की थीम और मुद्दों के ऐलान किए जाने की संभावना है. महारैली के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खरगे महासचिवों और राज्य प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे, जहां लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

रैली के जरिए BJP को कड़ा मैसेज देने की तैयारी

कांग्रेस की इस महारैली को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा है कि संघ की जमीन पर वह बीजेपी को कड़ा जवाब देंगे. मौजूदा बीजेपी सरकार बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की आत्महत्या सहित तमाम मुद्दों को हल करने और लोगों को राहत देने में विफल रही है. कांग्रेस इस रैली के जरिए बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को कड़ा मैसेज देना चाहती है. यही वजह है कि रैली के लिए नागपुर को चुना गया है.

Source link

Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!