राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर Indo-Nepal Border पर High Alert, ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

महराजगंज: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर Indo-Nepal Border पर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से हाईअलर्ट कर दिया गया है। नेपाल से आने वाले लोगों और वाहनों की सघन जांच की जा रही है। वहीं परंपरागत व पगडंडी रास्तों पर भी सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है। एडिशनल एसपी महराजगंज आतिश कुमार सिंह ने बताया कि इंडो-नेपाल बार्डर क्षेत्र में 40 जांच प्वाइंट बनाए गए हैं। बार्डर पर एसएसबी की जांच के बाद पुलिस भी नेपाल से आने वाले लोगों की जांच कर रही है। खुफिया एजेंसियों को भी सक्रिय कर दिया गया है। होटल व अन्य स्थानों पर ठहरे लोगों की जांच-पड़ताल कराई जा रही है। नेपाल से आने जाने वाले सभी वाहनों की एंट्री करने के साथ जांच पड़ताल करने को निर्देशित किया गया है। पगडंडी रास्तों पर गश्त तेज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

सिद्धार्थनगर में रविवार को एसएसबी 66वीं वाहिनी के कमांडेंट जगदीश ने सलहंतपुर-ककरहवा बॉर्डर तक का जायजा लिया। लीलाडिहवा बॉर्डर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के बारे में जानकारी ली। मातहतों से सतर्क रहने और स्थानीय लोगों से मिलकर संदिग्धों पर नजर रखने के निर्देश दिए। वहीं पुलिस के साथ पैदल गश्त कर सुरक्षा का अहसास कराया। कोई भी अवांछनीय तत्व सीमा में प्रवेश न करने पाए, इसके लिए जवान पैनी नजर बनाए हुए हैं। 

महराजगंज के एसपी सोमेंद्र मीना ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा व आगामी गणतंत्र दिवस को लेकर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिले के अंदर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में कड़ी निगरानी की जा रही है। भारत-नेपाल सीमा पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। संदिग्धों की सघन जांच-पड़ताल कराई जा रही है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन सघन जांच की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!