‘रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में बनेगी मस्जिद’, योगी के मंत्री का ऐलान

 

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने भगवान श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में जल्द मस्जिद बनवाने का दावा किया है। ‘अयोध्या द्वार’ बाराबंकी जिले में प्रसिद्ध मंजीठा नाग देवता मंदिर परिसर की मंत्री ने झाड़ू लगा कर साफ सफाई की और अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि हर जाति धर्म मजहब के लोग आगे आकर सौहार्द, विकास और भाईचारे का सहयोग दे रहे हैं। इस क्षण पर हम लोग बड़े उत्सुक हैं।

अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम से एक दिन पहले यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी रविवार बाराबंकी पहुंचे। सतरिख क्षेत्र स्थित प्रसिद्ध मंजीठा नाग देवता मंदिर परिसर में झाड़ू लगा कर साफ सफाई किया।

एनबीटी ऑनलाइन से बात करते हुए मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने कहा कि समाज एक सांस्कृतिक विरासत की ओर आगे बढ़ रहा है। प्रभु श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर जाति, धर्म, मजहब के लोग आगे आकर सौहार्द, विकास और भाईचारे का सहयोग दे रहे हैं, इस क्षण के लोग हम लोग बड़ा उत्सुक हैं,

‘प्राण प्रतिष्ठा’ के बाद ‘मस्जिद’ का होगा निर्माण- अंसारी
मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने आगे बताया कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद मस्जिद बनने का कार्यक्रम तय होगा। इसकी जानकारी साझा की जायेगी। वक्फ की जमीनों पर अवैध कब्जे पर दानिश आजाद अंसारी कहा कि योगी सरकार वक्फ की जमीनों पर अवैध कब्ज़ों से मुक्त कराने के लिए गंभीर है। लगातार जमीनों को चिन्हित कर मुस्लिम समाज के डेवलपमेंट के वक़्फ़ संपत्ति इस्तेमाल के प्रयोग में लाने के लिए सुनिश्चित कराई जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए कई तरीके की सरकार योजनाएं चला रही है।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!