UP News: मुख्तार अंसारी पर और कसा शिकंजा, अब मनोज राय हत्याकांड में आरोप तय, चलेगा मुकदमा

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक एमपी एमएलए कोर्ट ने मुख्तार अंसारी समेत 4 लोगों पर चर्चित उसरी चट्टी हत्याकांड मामले में आरोप तय किए हैं. 15 जुलाई 2001 में हुई मनोज राय हत्याकांड के मामले में मनोज के पिता शैलेंद्र राय ने मुख्तार और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. आरोप तय हो जाने के बाद मुकदमे की अगली सुनवाई 30 जनवरी को की जाएगी.

मुख्तार के अधिवक्ता लियाकत अली ने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान इस बात की जानकारी दी है कि जुलाई 2001 में उसरी चट्टी हत्याकांड में मारे गए शख्श मनोज राय के पिता ने 2023 में मुख्तार अंसारी समेत कुल 10 लोगों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 302, और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. इस पूरे मामले में सुनवाई करते हुए एमपी एमएलए कोर्ट में अपर सत्र न्यायाधीश ने मुख्तार समेत 4 लोगों पर आरोप तय किए हैं.

इस सुनवाई के दौरान मुख्तार को बांदा जेल से ही वीडीयो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था. इस मामले में तीन अन्य आरोपी फिलहाल गाजीपुर जेल में बंद हैं. इन आरोपियों में संत कबीर नगर का रहने वाला चंदा, बस्ती का रहने वाला सरफराज और अफरोज शामिल हैं. तीनों आरोपियों को सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट में चारों की मौजूदगी में अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोप तय किए और अगली सुनवाई की तारीख भी जारी कर दी.

इस मामले में एक अन्य आरोपी भी था जिसकी पहले ही मौत हो चुकी है. लियाकत अली ने बताया कि उसका नाम कमाल था. जबकि दो अन्य आरोपी भी हैं जिनमें शहाबुद्दीन और अताउर रहमान नाम है, यह दोनों पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक फिलहाल फरार हैं. तीन आरोपियों ने इस मामले में हाई कोर्ट से पहले ही स्टे ले रखा है. इसी वजह से सिर्फ 4 पर ही आरोप तय किए गए हैं.

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 13

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!