Israeli Embassy के पास Blast: FIR दर्ज, 6 से ज्यादा संदिग्धों और ऑटो चालकों से पूछताछ

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में इजरायली दूतावास के पास विस्फोट के संबंध में “अज्ञात” लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और लगभग आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की है। एक अधिकारी के अनुसार, “गहरी साजिश का पता लगाने” के लिए मामले को दिल्ली पुलिस की आतंकवाद विरोधी इकाई, स्पेशल सेल को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, तुगलक रोड पुलिस में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 (विस्फोट करने की सजा) और भारतीय दंड संहिता की धारा 427 (नुकसान पहुंचाने वाली शरारत) के तहत शुक्रवार रात को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। स्टेशन। शनिवार को संदिग्धों से पूछताछ की गई। पुलिस ने एक दर्जन लोगों के बयान भी दर्ज किए जिन्होंने विस्फोट की तेज आवाज सुनने का दावा किया था।

क्या हुआ इजरायली दूतावास के पास ?
बीते मंगलवार को पृथ्वीराज रोड पर प्लॉट नंबर 4 पर एक घर  और प्लॉट नंबर 2 ए पर केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान की चारदीवारी के बीच के क्षेत्र में विस्फोट की सूचना मिली थी। यह क्षेत्र डॉ एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के पीछे है, जो पृथ्वीराज रोड के समानांतर चलता है।

हालांकि विस्फोट में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन घटना स्थल से इजरायली राजदूत को संबोधित एक “अपमानजनक” पत्र बरामद हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, अंग्रेजी में लिखे गए एक पेज के पत्र का संबंध सर अल्लाह रेजिस्टेंस नामक संगठन से होने का संदेह है और इसमें “ज़ायोनीवादी”, “फिलिस्तीन” और “गाजा” जैसे शब्दों का उल्लेख है।

यह विस्फोट कथित तौर पर इजरायली दूत को धमकी देने के लिए किया गया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक एक संदिग्ध को ऑटोरिक्शा में जामिया नगर की ओर से आते देखा गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने एक वाहन भी देखा जो विस्फोट स्थल के पास खराब हो गया था। पुलिस ने संदिग्ध को घटनास्थल पर लाने वाले ड्राइवर सहित 10 से अधिक ऑटोरिक्शा चालकों से भी पूछताछ की।

Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!