Ayodhya News: प्रधानमंत्री मोदी के जाते ही फूलों और गमलों की मची लूट, देखता रह गया हर कोई

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अयोध्या पहुंचे। पीएम मोदी का रोड शो शुरू हुआ तो उन्हें देखने वालों का हुजूम देखा गया। उनका भव्य स्वागत किया गया और सड़कों के दोनों तरफ लोगों की भीड़ ने ‘जय राम, श्रीराम ‘ के नारे लगाते हुए पीएम मोदी फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। लोग पीएम के रोडशो की तस्वीरें खींचते हुए नजर आए। इस दौरान महिलाएं सड़कों पर नृत्य करती हुईं नजर आईं। पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो करते हुए अयोध्या पहुंचे, तो जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया गया। पुष्प वर्षा, रामधन, शंखनाद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति अद्भुत छटा बिखरी रही। मगर जैसे ही पीएम मोदी गए, लोगों में फूलों और गमलों को लूटकर ले जाने की होड़ लग गई।

गमलों को लूटकर ले जाने की लग गई होड़

पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। स्टेशन के उद्घाटन के बाद वे लता मंगेशकर चौक पर रुके। लता मंगेशकर चौक पर भी साधु-संतों ने मोदी पर पुष्पवर्षा की और उन्होंने आशीर्वाद भी दिया। अयोध्या का श्रृंगार काफी अद्भुत था, जिसने भी यह श्रृंगार देखा उसका मन प्रसन्न हो उठा। लता मंगेशकर चौक पर और अयोध्या में सड़कों के किनारे पीएम के स्वागत में काफी तादाद में गमले लगाए गए थे। प्रधानमंत्री के जाते ही इन गमलों को लूटकर ले जाने की होड़ लग गई।

सुरक्षा में लगी पुलिस वहीं खड़ी देखती रह गई

जैसे ही प्रधानमंत्री गए, सुरक्षा में थोड़ी ढील दिखी तो सड़क किनारे लगाए गए गमलों पर लोगों ने हाथ साफ करना शुरू कर दिया। लोग इन गमलों को लेकर इधर-उधर भागने लगे। कुछ ही देर में फूलों से सजी बगिया उजड़ गई। इस बारे में जब लोगों से पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि पीएम मोदी गए अब इसका क्या होगा, यह मोदी की निशानी है ले जाएंगे। अजब बात तो ये थी कि सुरक्षा में लगी पुलिस वहीं खड़ी देखती रह गई।

वीणा को निहारकर पीएम ने किया इसका दीदार

बता दें, लता मंगेशकर के जन्मदिवस पर 28 सितंबर 2022 को लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन किया गया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल तरीके से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में मौजूद थे। यहां 14 टन वजनी व 40 फुट लम्बी वीणा लगाई गई है। शनिवार को यहां वीणा के पास पहली बार पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाव विभोर हो गए। उन्होंने वीणा को निहारकर यहां की अलौकिक छवि का दीदार किया।

अयोध्या में पीएम के रोड शो में हुई फूलों की बारिश

पीएम मोदी पर फूलों की बारिश हुई तो उन्होंने भी अयोध्यावासियों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। लोगों में पीएम मोदी की झलक पाने का उत्साह दिखा। साधु संतों ने भी उनका फूल बरसाकर स्वागत किया। सड़क के दोनों किनारे खड़े लोग किसी भी तरह पीएम मोदी की एक झलक पाने को आतुर दिखे।

Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!