बिहार: दानापुर कोर्ट में शूटआउट, पेशी पर आए कैदी की गोली मारकर हत्या

बिहार के दानापुर कोर्ट में शूटआउट कांड हुआ है. अज्ञात व्यक्तियों ने दानापुर कोर्ट में पेशी पर आए एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग रहे थे, लेकिन कोर्ट में मौजूद वकीलों ने दोनों बदमाशों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने बदमाशों के पास से दो पिस्टल बरामद की हैं. पुलिस बदमाशों हिरासत में लेकर थाने गई, जहां बदमाशों से पूछताछ में जुटी है. आखिर क्यों बदमाशों ने पेशी पर आए कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी, इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है.

मारे गए कैदी का नाम अभिषेक उर्फ छोटे सरकार है. छोटे सरकार बिहार के बिहटा का रहने वाला है. इस पर हत्या और लूट जैसे कई मामले दर्ज हैं. इन्हीं केसों में इसे गिरफ्तार कर बेऊर जेल भेज दिया गया था. कोर्ट में इसके केस का ट्रायल चल रहा था. शुक्रवार को बेऊर जेल से पुलिसकर्मी छोटे सरकार को पेशी के लिए कोर्ट लेकर आए थे. कोर्ट में पहले से ही घात लगाए बैठे दो बदमाशों ने छोटे सरकार पर 6 राउंड फायरिंग की, जिससे मौके पर ही इसकी मौत हो गई.

बदमाशों ने कैदी पर 6 राउंड फायरिंग की

जानकारी के मुताबिक, जिस समय कैदी छोटे सरकार को पेशी पर कोर्ट लाया जा रहा था, उसके साथ में 5 पुलिसकर्मी थे, लेकिन पुलिस कस्टडी में ही दिनदहाड़े दोनों बदमाशों ने छोटे सरकार पर 6 राउंड फायरिंग की. गोली की आवाज सुनकर कोर्ट में दहशत फैल गई. कुछ देर के लिए तो लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर क्या हुआ?

कैदी छोटे सरकार के साथ रहे सिपाही भूरन झा ने बताया कि हम लोग पेशी के लिए उसे ला रहे थे. कोर्ट में के अंदर जैसे ही पहुंचे, वैसे दो बदमाशों ने कैदी पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. गोली की आवाज सुनकर हम लोग कुछ समझ नहीं पाए. कैदी मौके से भागने की कोशिश में थे, लेकिन वकीलों ने उन्हें पकड़ लिया.

SP सिटी ने दी घटना की जानकारी

वहीं दानापुर एसपी सिटी पश्चिमी राजेश कुमार ने बताया कि मृत कैदी पर बिहटा थाने में कई मुकदमे दर्ज थे. आज इसकी कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई. पुलिस ने मौके से दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक बदमाश मुजफ्फरपुर का रहने वाला है. पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है. यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर इनको किसने भेजा है?

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!