UPSSSC PET Result 2023 : जल्द खत्म हो सकता है यूपी पीईटी रिजल्ट का इंतजार, देखिए डिटेल्स

UPSSSC PET Result : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2023 रिजल्ट के इंतजार में करीब 20 लाख अभ्यर्थी बैठे हैं। उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर ही इन अभ्यर्धियों का इंतजार खत्म होगा और पीईटी के नतीजे आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी होंगे। पीईटी 2023 में सफल अभ्यर्थी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में अगले एक साल तक निकलने वाले वाली ग्रुपी सी के पदों आवेदन करने के पात्र होंगे। इस परीक्षा के जरिए ही अभ्यर्थी आगामी यूपी लेखपाल भर्ती समेत अन्य पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को राज्यभर के करीब 1100 परीक्षा केंद्रों में किया गया था। इस परीक्षा के लिए इस बार राज्यभर से व राज्य के बाहर कुल 20 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। यूपी पीईटी 2023 की आंसर की 6 नवंबर 2023 को जारी की गई थी। आंसर की के आधार पर परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कराने का समय 15 नवंबर तक के लिए दिया गया था।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से नंवबर में जानकारी दी गई थी कि पीईटी रिजल्ट बहुत ही तेजी के साथ तैयार किया जा रहा है। इसके लि रोजाना करीब 700 अभ्यर्थियों को डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जा रहा है। यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 नोटिफिकेशन अनुसार, पीईटी 2023 के जरिए राज्य में 8 हजार से ज्यादा लेखपाल के पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने कहा था कि पीईटी 2023 के नतीजे दिसंबर के आखिरी सप्ताह तक जारी कर दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में समूह ग पदों पर अगले एक साल तक होने वाली भर्ती में पीईटी में पास होना अनिवार्य है। पीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता अगले एक साल तक रहेगी।

4 स्टेप्स में चेक कर सकेंगे यूपी पीईटी 2023 रिजल्ट :

1- रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in जाएं।

2- होम पेज पर दिख रहे लिंक PET 2023 Result पर क्लिक करें।

3- अब लॉगइन डिटेल्स भरकर सब्मिट बटन दबाएं।  

4- रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे  डाउनलोड कर प्रिंटआउट लेकर रख लें।

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!