UP Board: 257 बंदी जेल से देंगे यूपी बोर्ड की परीक्षा, सबसे ज्यादा कैदी Ghaziabad कारागार के

लखनऊ: इस बार 257 बंदी यूपी बोर्ड की परीक्षा देंगे। यह प्रदेश के आठ जिलों की जेलों में बंद हैं। इनके लिए जेलों में ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है। 10वीं में 118 और 12वीं में 139 बंदी पंजीकृत हैं। जेल अधीक्षक ही केंद्र व्यवस्थापक होंगे। बंदियों के लिए यूपी बोर्ड अलग से तैयारी कर रहा है।

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में सबसे अधिक 69 बंदी गाजियाबाद की जेल से शामिल होंगे। इसमें 10वीं में 27 और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले बंदियों की संख्या 42 है। इंटरमीडिएट में एक महिला बंदी और 41 पुरुष बंदी परीक्षा देंगे। इसके अलावा जिला कारागार फिरोजाबाद से कुल 51 बंदी परीक्षा देंगे। इसमें 10वीं में 20 और 12वीं में 31 हैं।

इसी प्रकार केंद्रीय कारागार बरेली से दसवीं में 26 और बारहवीं में 16 बंदी परीक्षा देंगे। आदर्श कारागार लखनऊ से 27 बंदी 10वीं की परीक्षा देंगे। इसमें 24 पुरुष व तीन महिला परीक्षार्थी शामिल हैं। केंद्रीय कारागार फतेहगढ़, फर्रुखाबाद से दसवीं में 10 और बारहवीं में 13 यानी, कुल 23 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे। जिला कारागार बांदा से तीन परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा देंगे। इसमें दसवीं में एक और बारहवीं में 2 परीक्षार्थी शामिल हैं। इसी प्रकार जिला कारागार गोरखपुर से छह और केंद्रीय कारागार वाराणसी से नौ बंदी बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!