रोमांटिक हीरो बनना चाहता था एक्टर, लेकिन नहीं चला फिल्मों में करियर, ‘रामायण’ ने बना दिया स्टार

1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित सीरियल ‘रामायण’ ने उस वक्त इतिहास रच दिया। यही नहीं लॉकडाउन के दौरान जब इसे फिर से दिखाया गया तब भी रिकॉर्ड नंबर में लोगों ने देखा और पसंद किया। ‘रामायण’ जैसा सीरियल लोगों ने उसके बाद भी बनाने की कोशिश की लेकिन रामानंद सागर की तरह कोई करिश्मा नहीं कर पाया। एक-एक किरदार ने अपने अभिनय से छाप छोड़ी। सीरियल में भगवान का रोल करने वाले हर एक्टर को तो लोग सच में पूजने लगे। वे जहां भी जाते उनका पैर छूते, उनसे आशीर्वाद लेते। आज इस रिपोर्ट में सीरियल के एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताते हैं जिसने शुरुआत फिल्मों से की लेकिन पहचान टीवी से मिली। इस एक्टर का नाम सुनील लहरी है जिन्होंने लक्ष्मण की भूमिका की।

फिल्मों में नहीं जमा करियर
‘रामायण’ से पहले उनकी फिल्म ‘नक्सलाइट’ आई थी जो कि 1980 में रिलीज हुई। इसमें उनके साथ दिवंगत अदाकारा स्मिता पाटिल थीं। यह सुनील लहरी की पहली फिल्म थी। इसके बाद 1985 में उनकी एक और फिल्म ‘फिर आई बरसात’ रिलीज हुई। इसमें एक्ट्रेस अनुराधा पटेल के साथ वह पर्दे पर रोमांस करते दिखे। रोमांटिक हीरो के रोल में सुनील जमे लेकिन फिल्म फ्लॉप रही तो उनके करियर को फायदा नहीं हुआ।  

टीवी से मिली पहचान
बड़े पर्दे पर बात जमी नहीं तो 1985 में सुनील ने टीवी पर कदम रखा। उनका पहला सीरियल रामानंद सागर का ही ‘विक्रम और बेताल’ था। इसके बाद ‘रामायण’ का निर्माण हुआ। सुनील को आज भी लक्ष्मण के किरदार के लिए ही जाना जाता है। जब सीरियल प्रसारित हुआ तो उन दिनों वह युवाओं के फेवरेट बन गए और बड़े-बुजुर्ग तो उन्हें सच में भगवान मानने लग गए थे।

इन शोज और फिल्मों में किया काम
सुनील ने अपने करियर में कुल 7 फिल्में कीं। उनके मुख्य सीरियल में ‘विक्रम और बेताल’, ‘रामायण’, ‘परम वीर चक्र’, ‘लव कुश’ और ‘सपनों की दुनिया’ है। टीवी पर सुनील को आखिरी बार 2020 में ‘द कपिल शर्मा शो’ में बतौर मेहमान देखा गया।

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!