PM मोदी का अयोध्या में धर्मपथ और रामपथ पर रोड शो, लोगों ने किया पुष्प वर्षा कर स्वागत

 

11:27 AM, 30-Dec-2023

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो जारी

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो जारी है। लोग पीएम मोदी का जोरदार स्वागत कर रहे हैं। लोग सड़कों के दोनों तरफ जमा हैं। पीएम मोदी का काफिल रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़ गया है।

11:19 AM, 30-Dec-2023

PM Modi in Ayodhya Live: पीएम मोदी का रोड शो लाइव

11:11 AM, 30-Dec-2023

धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच गए हैं। पीएम मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से धर्म पथ और राम पथ पर रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी एयरपोर्ट के गेट नंबर 3 से हाईवे पर निकले। हाईवे के किनारे पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत हो रहा है। लोग पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। कार से बाहर होकर हाथ हिलाकर पीएम मोदी लोगों का अभिवादन कर रहे हैं।

 

11:10 AM, 30-Dec-2023

हवाई अड्डे अयोध्या धाम में मंत्री

महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त)।पीएम मोदी आज महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

11:09 AM, 30-Dec-2023

PM Modi in Ayodhya Live: एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

 

11:05 AM, 30-Dec-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: रोड शो के इंतजार में सुबह से खड़े लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के इंतजार में लोग सुबह से खड़े हैं। अयोध्या से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन अयोध्या धाम रेलवे जंक्शन पर पहुंच गई है।

11:03 AM, 30-Dec-2023

साधु संतों में जबरदस्त उत्साह

पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर स्थानीय लोगों और साधु संतों में जबरदस्त उत्साह है। तुलसी उद्यान और छोटी देवकाली पर पीएम के स्वागत में लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दे रहे हैं।

10:53 AM, 30-Dec-2023

PM Modi in Ayodhya Live: एयरपोर्ट पर अब तक 1463 करोड़ खर्च

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के अब तक के निर्माण में 1463 करोड़ रुपये खर्च हो चुके है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे। एयरपोर्ट का निर्माण कार्य लगभग दो साल पहले शुरू हुआ। इसके लिए 821 एकड़ जमीन ली गई। पहले एयरपोर्ट के एटीआर-72 विमानों की उड़ान के लिए तैयार करने की रणनीति थी लेकिन बाद में इसको अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा घोषित किया गया। अब एयरपोर्ट को एटीआर-72 और एयरबस की उड़ान के लिए तैयार है। रामायण आधारित चित्रों से सुसज्जित टर्मिनल बिल्डिंग के साथ 2250 मीटर लंबा और 45 मीटर चौड़ा रनवे बनाया गया है। अब दूसरे फेज का काम शुरू कराए जाने की तैयारी है।

10:41 AM, 30-Dec-2023

PM Modi in Ayodhya Live: साधु-संत और वेदपाठी बटुक पीएम पर करेंगे पुष्पवर्षा

धर्म पथ से आगे बढ़ने पर लता मंगेशकर चौक की भी सजावट फूलों से की गई है। यहां लता जी के स्वरों में रामभक्ति के गीत गूंज रहे हैं। यहीं से आगे बढ़ने पर रामपथ को भी कई स्थानों पर फूलों से सजाया गया है। धर्मपथ से लेकर रामपथ पर जहां तक पीएम का काफिला गुजरेगा, वहां दोनों ओर दोहरी बैरिकेडिंग की गई है। पहले लोहे के जाल लगाए गए हैं। इसके बाद बांस-बल्लियों का सहारा लिया गया है। इनके पीछे जगह-जगह छोटे मंच भी बना गए हैं। इन पर से साधु-संत और वेदपाठी बटुक अयोध्या की परंपरा के अनुसार शंखध्वनि के बीच पीएम पर पुष्पवर्षा करेंगे।

10:32 AM, 30-Dec-2023

PM Modi in Ayodhya Live: पेड़ों को फूलों से सजाकर नया रूप दिया

पीएम मोदी की अगवानी के लिए यहां सभी इंतजामों को शुक्रवार को अंतिम रूप दिया गया। एयरपोर्ट से निकलकर वह सबसे पहले एनएच-27 पर पहुंचेंगे। इसीलिए हाईवे की भी साज-सज्जा की गई है। सफाई कर्मियों की फौज हाईवे से लेकर धर्म पथ और राम पथ को गंदगी और धूल रहित करने के लिए जुटी रही। हाईवे के मध्य डिवाइडर पर लगे पेड़ों को फूलों से सजाकर नया रूप दिया गया। इसके बाद धर्म पथ के शुरू होते ही नजारा बिल्कुल बदला नजर आया। इस पथ के डिवाइडर को शुरुआत से आखिरी छोर तक गमलों से सजाया गया है। दोनों ओर जगह-जगह मंच बनाए गए हैं। धर्म पथ से राम पथ तक दोनों ओर विभिन्न विभागों की होर्डिंग्स मोदी और योगी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रही हैं।

10:15 AM, 30-Dec-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: मोदी के अभिनंदन को सज-संवरकर उठी अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिनंदन के लिए अयोध्या सज-संवरकर तैयार हो गई है। रामनगरी की दीवारों पर विविध फूलों से की गई भव्य सजावट रंग-बिरंगी छटा बिखेर रही है। रामपथ पर जगह-जगह आकर्षक तोरण द्वार बनाए गए हैं। धर्म पथ को गमलों से सजाया गया है। एनएच-27 के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को भी गेंदा के फूलों से सुसज्जित किया गया है।

09:56 AM, 30-Dec-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: दोपहर दो बजे वापस लौट जाएंगे पीएम मोदी

रेलवे स्टेशन से पीएम मोदी फिर वापस 12:30 बजे एयरपोर्ट आएंगे। यहां एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के बाद पास में स्थित मैदान में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में ही एयरपोर्ट समेत 1600 करोड़ के लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें प्रमुख रूप से राम पथ, भक्ति पथ, धर्म पथ, एनएच-27 बाईपास से रामजन्मभूमि हाईवे और बड़ी बुआ रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण शामिल है। दोपहर दो बजे पीएम मोदी वापस लौट जाएंगे।

09:38 AM, 30-Dec-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: छह वंदे भारत व दो अमृत भारत समेत आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम

रोड शो के दौरान जगह-जगह नागरिक, साधु-संत और वेदपाठी बटुकों की ओर से शंखध्वनि के बीच पुष्पवर्षा कर स्वागत किया जाएगा। कई स्थानों पर कलाकार नृत्य और गायन भी प्रस्तुत करेंगे। पीएम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ छह वंदे भारत व दो अमृत भारत समेत आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

09:26 AM, 30-Dec-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: 15 किमी लंबा रोड शो करेंगे पीएम

इसके बाद वह सड़क मार्ग से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम मोदी एयरपोर्ट के गेट नंबर तीन से निकलकर एनएच-27, धर्मपथ और रामपथ पर 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए 11:30 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां आधे घंटे तक रहेंगे।

09:06 AM, 30-Dec-2023

10:50 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे पीएम मोदी

इस दौरान शुक्रवार से ही यहां उच्चस्तरीय सुरक्षा प्रबंध प्रभावी कर दिए गए। रात से ही अयोध्या में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो गया। प्रधानमंत्री करीब तीन घंटा दस मिनट का समय यहां व्यतीत करेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार, पीएम मोदी 30 दिसंबर को सुबह 10:50 बजे एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक और उनकी सरकार के अन्य मंत्री स्वागत करेंगे।

08:51 AM, 30-DEC-2023

PM Modi Ayodhya Visit Live: अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का PM ने किया उद्घाटन, अमृत भारत एक्सप्रेस का लिया जायजा

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी शनिवार सुबह 10:50 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। यहां से 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। इस दौरान जगह-जगह नागरिक, साधु-संत व वेदपाठी बटुकों की ओर से शंखध्वनि के साथ पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया जाएगा। ट्रेनों का उद्घाटन करने के बाद 12:30 बजे एयरपोर्ट लौटेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!