Makeup Tips: दिखना है कियारा आडवाणी की तरह खूबसूरत तो ऐसे करें मेकअप, जानें आसान स्टेप्स

 

Makeup Tips: 2023 साल कुछ ही दिनों में खत्म हो जाएगा। अगर इस बीते हुए साल की बात करें तो इस साल के गूगल सर्च में कियारा आडवाणी का नाम सबसे अव्वल रहा। दरअसल, इस पूरी साल एक्ट्रेस कियारा को लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया। हर कोई कियारा के बारे में सब कुछ जानना चाहता है। कियारा आडवाणी एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बेहद ही कम समय में लोगों के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई है। उनके स्टाइल के साथ-साथ उनकी खूबसूरती का हर कोई कायल है।

कियारा बिना मेकअप के भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं, वहीं जब वो मेकअप कर लेती हैं, तो उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। ऐसे में आजकल की युवा लड़कियां कियारा की तरह मेकअप करना चाहती हैं। इसी के चलते आज के लेख में हम आपको मेकअप करने का सही और आसान तरीका बताएंगे, ताकि आप भी उन्हीं की तरह खूबसूरत दिख सकें। 

सबसे पहले लगाएं मॉइस्चराइजर 

अगर आप कियारा आडवाणी की ही तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो सबसे पहले अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को सही तरह से साफ कर लें। जब आप मॉइस्चराइजर को चेहरे पर लगा लेंगी और इसके ऊपर से मेकअप करेंगी तो मेकअप में क्रेक नहीं आएगा। अगर आप बिना मॉइस्चराइजर के मेकअप करेंगी तो आपकी त्वचा काफी पैची हो जाएगी। 

 

अब लगाएं प्राइमर

फाउंडेशन से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। ये आपकी त्वचा के पोर्स को कवर करता है, जिससे फाउंडेशन अच्छी तरह से त्वचा पर सेट हो जाता है। इसी की वजह से मेकअप काफी लंबे समय तक टिका रहता है। 

 

फाउंडेशन

फाउंडेशन खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि ये आपके स्किन टोन से मैच करता हुआ होना चाहिए। अगर ये स्किन से मैच नहीं करेगा तो इससे आपका मेकअप अजीब दिख सकता है। ऐसे में कियारा की तरह दिखने के लिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही फाउंडेशन खरीदें और उसका इस्तेमाल करें। 

अब लगाएं कंसीलर

चेहरे पर पिंपल्स के दाग होना बेहद आम बात है। ऐसे में अगर आप चाहें तो कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि ये ज्यादा मात्रा में ना हो। अगर आप ज्यादा मात्रा में कंसीलर लगाएंगे तो इससे मेकअप खराब दिख सकता है। 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!