भोपाल गैस कांड से लेकर बोफोर्स तक… राहुल ने कहा सबसे भ्रष्ट CM तो हिमंता बिस्वा सरमा ने ऐसे दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को देश का सबसे भ्रष्ट सीएम बताया, जिसके बाद मुख्यमंत्री सरमा ने पलटवार किया और राहुल गांधी के पूरे परिवार को एक बार में समेट लिया. साथ ही साथ बोफोर्स घोटाले से लेकर 2जी घोटाले तक की पूरी लिस्ट गिना दी और यहां तक कह दिया कि वह खुद भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर हैं.

राहुल गांधी के एक ट्वीट का जवाब देते हुए सीएम सरमा ने कहा, ‘आप भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर बाहर हैं. भोपाल गैस कांड के मुख्य आरोपी वारेन एंडरसन देश के फरार होने में आपका परिवार का हाथ था. बोफोर्स घोटाले के मुख्य आरोपी के पलायन के पीछे आपके परिवार का ही हाथ था. 2G घोटाला और कोयला घोटाला आप ही के परिवार के संरक्षण में हुआ था. इन घोटालों में जो पैसे चोरी की गई थी वह असम की GDP से 5 गुना अधिक है.’

‘राहुल की न्याय यात्रा को असम ने दिया करारा जवाब’

असम सीएम ने कहा कि हैरानी की बात यह हैं कि राहुल गांधी भ्रष्टाचार में लिप्त होकर दूसरे को भ्रष्ट कहने की साहस रखते हैं.असम की जनता ने राहुल गांधी की इस न्याय यात्रा करारा जवाब दिया. वह उनकी निराशा को समझ सकते हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज फिर से असम में एंट्री करेगी. वह बीते दिन अरुणाचल में थी.

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री के चर्चे असम में हर जुबान पर हैं, पर भ्रष्टाचार के इस पेड़ की जड़ दिल्ली में है. ये मोदी का कठपुतली मॉडल है, जहां मुख्यमंत्रियों का काम राज्य के संसाधनों को निचोड़ कर उसका चढ़ावा दिल्ली दरबार में अर्पित करना है. हम एक ऐसी व्यवस्था चाहते हैं जहां असम के संसाधन, असम के लोगों को मजबूत करें. यहां की पहचान अपनी सांस्कृतिक विविधता के साथ साथ औद्योगिक हब के रूप में भी हो. हर हाथ रोजगार हो, हर हाथ तरक्की हो.’

असम में आज एंट्री करेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

वहीं, कांग्रेस असम की बीजेपी सरकार पर आरोप लगा रहा है कि वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बाधा डाल रही है. असम कांग्रेस इकाई की मीडिया कमेटी के प्रमुख भरत नाराह का कहना है कि असम सरकार यात्रा में व्यवधान डाल रही है. इसके पीछे का मकसद ये है कि लोगों को यात्रा में आने से रोका जा सके. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिन तक चलेगी. इस दौरान 6,713 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. यात्रा 15 राज्यों से होकर गुजरेगी, जिसमें 110 जिलों को कवर किया जाएगा. साथ ही साथ इसका समापन 20 या 21 मार्च को मुंबई में होगा.

Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!