पंजाब में दो हिस्सों में बंटी Congress, अपने विरोधियों को Navjot Singh Sidhu ने दिया जवाब

 

पंजाब में कांग्रेस दो हिस्सों में बंटती दिख रही है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से बाहर निकालने की आवाज उठने लगी है. प्रताप सिंह बाजवा समेत पार्टी के 9 नेताओं ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आवाज उठाई है. इन नेताओं ने अपने संयुक्त बयान में पार्टी आलाकमान से नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी से बाहर निकालने की अपील की है. इन नाराज कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि उनकी वजह से प्रदेश में कांग्रेस 78 से घटकर 18 सीटों पर आ गई.

पूरे मामले में प्रताप सिंह बाजवा पर नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पलटवार किया है. दरअसल बाजवा ने कहा था सिद्धू की नाराजगी की वजह से प्रदेश में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. जिसके जवाब में नवजोत सिंह सिंद्धू ने कहा कि वह हाईकमान के साथ खड़े रहेंगे और पंजाब के लिए लड़ते रहेंगे. उन्होंने 2022 में पंजाब में कांग्रेस की हार और 78 से घटकर 18 विधायकों की संख्या को लेकर बाजवा को जिम्मेदार बताया है.

पंजाब के कल्याण के लिए आगे आएं कांग्रेसी- सिद्धू

पंजाब कांग्रेस में कलह पर नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर लिखा है- “मुझे बहुत खुशी होगी अगर 100 कांग्रेसी भी कांग्रेस की विचारधारा, पंजाब के पुनरुद्धार के एजेंडे का प्रचार करने और वर्तमान सरकार को जन कल्याण के लिए जवाबदेह बनाने के लिए एक गांव या शहर में इकट्ठा हों. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस कांग्रेस नेता को मुख्य अतिथि चुनते हैं. इससे हमारी पार्टी मजबूत होगी क्योंकि अधिक से अधिक लोग इसमें शामिल होंगे और जमीनी स्तर पर नेतृत्व का निर्माण होगा.”

नवजोत सिंह सिद्धू ने सवाल किया कि 8000 पार्टी कार्यकर्ताओं को समर्थन की जगह रुकावट क्यों है? क्या पंजाब के लोग आपके पंजाब नेतृत्व के एजेंडे पर विश्वास करते हैं? और आपको एक विकल्प के रूप में स्वीकार करते हैं? यह मायने महत्वपूर्ण है.

इन नेताओं ने उठाई सिद्धू के खिलाफ आवाज

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आवाज उठाने वाले नेताओं में हैं- विधायक बिरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, पूर्व विधायक दविंदर घुबाया, पूर्व विधायक अमित विज, पूर्व विधायक कुलबीर ज़ीर, पूर्व विधायक लखबीर लक्खा, पूर्व विधायक इंदरबीर बुलारिया, यूथ कांग्रेस के मोहित महिंद्रा, नवजोत दहिया और खुशबाज सिंह जटाना.

नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में नेताओं का गुट

हालांकि प्रदेश में कई कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थक भी हैं. फिलहाल 10 नेता सामने आए हैं मसलन पूर्व विधायक नाजेर सिंह मानशाहियां, पूर्व विधायक राजिंदर सिंह समाना, पूर्व विधायक महेशिंदर सिंह, पूर्व विधायक रमिंदर अमवाला, पूर्व विधायक जगदेव सिंह कमालू, पूर्व विधायक हरविंदर सिंह लाडी, हलका प्रभारी विजय कालरा, राजबीर सिंह राजा रामपुरा फूल और इंद्रजीत सिंह ढिल्लों रामपुरा फूल.

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!