बस्ती समाचार: पैमाइश के लिए 10 हजार घूस लेते कानूनगो गिरफ्तार

सरताज आलम की रिपोर्ट-

 

 

 

 

 

 

बस्ती। जमीन की पैमाइश के नाम पर 10 हजार रुपये घूस लेते एक कानूनगो को एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को दबोच लिया। हर्रैया तहसील में तैनात कानूनगो के खिलाफ बस्ती कोतवाली में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

कप्तानगंज क्षेत्र में स्थित रामवापुर गांव निवासी इसरार अहमद ने जमीन की पैमाइश करने के लिए हर्रैया तहसील में प्रार्थना-पत्र दिया था। अमल करने की जिम्मेदारी बस्ती के ही आनंदनगर कटरा निवासी कानूनगो अनिल श्रीवास्तव को मिली थी। इसरार ने कानूनगो से पैमाइश करने के लिए कई बार गुहार लगाई। आरोप है कि कानूनगो ने उससे रुपये भी ले लिए। इसके बावजूद पैमाइश नहीं हुई। कानूनगो ने उससे 10 हजार रुपये और मांगे।

इसरार ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन में की। एंटी करप्शन टीम की प्रारंभिक जांच में शिकायत सही मिली। टीम ने कानूनगो को रुपये देने के लिए गुरुवार का दिन तय किया। एंटी करप्शन टीम ने सुबह ही कप्तानगंज में डेरा डाल दिया। दोपहर बाद तकरीबन 1.20 बजे इसरार ने फोन पर कानूनगो को चौराहे पर बुलाया। वह कार से पहुंचे। शिकायतकर्ता ने जैसे ही रुपये दिए, वहां पहले से मौजूद एंटी करप्शन टीम ने कानूनगो को धर दबोचा। टीम उन्हें लेकर बस्ती चली गई। एंटी करप्शन टीम लीडर सुखबीर सिंह की अगुआई में लिखा-पढ़ी कराई गई।

Visits: 35

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!