महराजगंज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर संवरने लगी मिनी गोरक्षनगरी व मेडिकल कालेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर संवरने लगी

महराजगंज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर मिनी गोरक्षनगरी नगर पंचायत चौक बाजार में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। नगर को सजाने और स्वच्छ बनाने के लिए सभी विभाग दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत चौक बाजार को साफ-सुथरा और सुंदर बनाया जा रहा है। डीएम अनुनय झा व एसपी सोमेन्द्र मीना ने एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा, एएसपी आतिश कुमार सिंह, एसडीएम रमेश कुमार व ईओ के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

गुरु गोरक्षनाथ की तपोभूमि चौक नगर पंचायत में 25 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम है। नगर में दीवारों पर रंगरोगन और भित्ति चित्र बनाए जा रहे हैं। नालियों का निर्माण कार्य तेज़ी से किया जा रहा है, और विद्यालयों का कायाकल्प हो रहा है। नगर पंचायत क्षेत्र को हरा-भरा बनाने के लिए पेड़-पौधे लगाए जा रहे हैं। सड़क किनारे की झाड़ियों को साफ कराया जा रहा है और टूटी सड़कों की मरम्मत भी की जा रही है।

फूल-पत्तियों से गुरू गोरक्षनाथ मंदिर का हो रहा श्रृंगार

गुरु गोरखनाथ मंदिर परिसर का फूल-पत्तियों से सजाया जा रहा है। ठेकी चौराहा से नगर पंचायत कार्यालय तक दोनों ओर पटरियों पर इंटरलॉकिंग का कार्य भी तेजी से हो रहा है। दिग्विजयनाथ बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में स्थित हेलीपैड की सफाई कर उसे चमकाया जा चुका है। सीएम का हेलीकाप्टर यहीं उतर सकता है। एयर इंडिया के सीएसआर फंड से जिला प्रशासन ने चौक क्षेत्र के दो परिषदीय विद्यालयों का अत्याधिक सुविधाओं के साथ रिनोवेशन कराया है। मुख्यमंत्री इस विद्यालय का निरीक्षण कर सकते हैं।

महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम लोकार्पण के लिए तैयार

सोनाड़ी देवी मंदिर परिसर में पर्यटन विभाग द्वारा निर्मित अतिथि गृह की रंगाई-पुताई का कार्य ज़ोरों पर है। महंत दिग्विजयनाथ बहुउद्देश्यीय इंडोर स्टेडियम भी तैयार हो चुका है। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लिमिटेड ने 10.50 करोड़ की लागत से इस स्टेडियम का निर्माण कराया है। लोकार्पण के लिए स्टेडियम में सभी तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री इसकर लोकार्पण कर सकते हैं।

बाबा गंभीरनाथ की प्रतिमा का भी होगा अनावरण

ठेकी चौराहा पर नगर पंचायत चौक ने बाबा गंभीरनाथ की प्रतिमा की स्थापना कराई है। पूर्व चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह, समाजसेवी ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, प्रधानसंघ के जिलाध्यक्ष अनिल जोशी, ग्राम प्रधान चतुर्भजा सिंह भी बाबा गंभीरनाथ की प्रतिमा स्थल पर पहुंचे। तैयारियों को देखा। 147.86 लाख की लागत से बने चौक नगर पंचायत कार्यालय का लोकार्पण भी संभावित है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के तहत नगर पंचायत कार्यालय चौक बाजार परिसर में जर्मन हैंगर टेंट लगाया जा रहा है। जहां लाभार्थियों के साथ मुख्यमंत्री संवाद कर सकते हैं। कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री के स्वागत में सज रहा मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में पीपीपी मोड पर संचालित केएमसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का 25 अक्तूबर को उद्घाटन करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार को दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के पहले आगमन को लेकर मेडिकल कॉलेज को सजाया जा रहा है। कार्यक्रम के लिए जर्मन हैंगर लगाया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री एमबीबीएस छात्रों के साथ संवाद कर सकते हैं। इसके लिए भी तैयारी चल रही है। शासन की स्वीकृति मिलने के बाद केएमसी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के 150 सीट पर काउंसलिंग के जरिए छात्रों का दाखिला लिया जा चुका है। केएमसी मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन विनय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयास से देश के अंतिम छोर पर बसे महराजगंज जिले में चिकित्सा शिक्षा की पढ़ाई संभव हो पाई है। यहां से पढ़ कर निकलने वाले छात्र पूरे देश में जिले का नाम रोशन करेंगे। यह बड़ी उपलब्धि है। मेडिकल की पढ़ाई का बड़ा सपना साकार होने जा रहा है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!