UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम, इन 41 जिलों में घने कोहरे और कोल्ड डे का रेड अलर्ट, जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

UP Weather: यूपी में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भीषण कोहरा और सर्दी अपना कहर ढहाए हुए है। बर्फीली हवाओं और शीतलहरी से गलन भरी सर्दी बरकरार बनी हुई है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया है। मौसम विभाग ने सहारनपुर, बरेली, मुजफ्फरनगर समेत 41 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में घने से अधिक कोहरा छाए रहने का ऑरेंज अलर्ट हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 27,28 और 29 जनवरी को भी कोहरा छाए रहने और कोल्ड डे के आसार हैं। 

घने कोहरे ने यूपी को फिर अपनी चादर में लपेट लिया। शीतलहर और गलन से कंपकपी बंधी रही। न्यूनतम पारा भी लुढ़क गया। करीब महीने भर से ठंड का सितम जारी, कभी घना कोहरा, कभी गलन, कभी शीतलहर और बढ़ती गलन से लोग परेशान हैं। महीने भर में धूप दो या तीन बार निकली होगी। हाईवे से लेकर जिले को जोड़ने वाले सभी रोडों पर वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। लोग सिर्फ जरूरी काम से ही घरों से बाहर निकले। ठंड से बचने के लिए किसी ने अलाव तो किसी ने गर्म कपड़ों का सहारा लिया।

मौसम विभाग ने प्रदेश के इन 41 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कानपुर, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, फ़तेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्दार्थनगर, बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, सहारनपुर, मुज़फ़्फ़रनगर, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहाँ पुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, आगरा, इटावा, औरैया, जालौन, देवरिया, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर और सोनभद्र में घने कोहरे और कोल्ड डे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं मौसम विभाग ने  फ़र्रुख़ाबाद, मैनपुरी, फ़िरोज़ाबाद, एटा, बदायूं, हाथरस, अलीगढ़, मथुरा, बुलंदशहर, नोएडा  बलिया, मई, ग़ाज़ीपुर, वाराणसी, आज़मगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, अयोध्या, अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, कन्नौज, और ग़ाज़ियाबाद में कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 10

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!