आज की ताजा खबर LIVE: दिल्ली के गांधीनगर मार्केट में एक दुकान में लगी आग

LIVE NEWS & UPDATES

  • 15 Jan 2024 04:20 PM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का ऐलान

    चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का अधिकारिक ऐलान कर दिया गया है. संख्या बल के आधार पर आम आदमी पार्टी मेयर और कांग्रेस सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पदों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

  • 15 Jan 2024 04:00 PM (IST)

    अयोध्या पहुंचे अजय राय, कहा- हम भगवान राम का करेंगे दर्शन

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा है कि आज हम भगवान राम के दर्शन करेंगे. आज मकर संक्रांति का शुभ दिन है और हमने सरयू नदी में पवित्र स्नान किया.

  • 15 Jan 2024 03:29 PM (IST)

    प्रतिमा का वजन 150-200 किलोग्राम: चंपत राय

    अयोध्या में कल से प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम शुरुआत हेगी. चंपत राय ने कहा है कि जिस प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है वह पत्थर की है. प्रतिमा का वजन 150-200 किलोग्राम है. प्रतिमा पांच वर्ष के बालक का स्वरूप है. गर्भ गृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मोहन भागवत, आनंदीबेन पटेल समेत सभी ट्रस्टी मौजूद रहेंगे.

  • 15 Jan 2024 02:41 PM (IST)

    चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन: AAP और कांग्रेस के बीच हुआ समझौता

    चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच समझौता हो गया है. कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा है कि दोनों पार्टियों ने तय किया है कि मेयर पद के लिए आप का उम्मीदवार होगा वहीं सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पोस्ट पर कांग्रेस का उम्मीदवार होगा.

  • 15 Jan 2024 01:43 PM (IST)

    जब से महागठबंधन बना है तब से बीजेपी घबराई हुई है- तेजस्वी यादव

    बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जब से महागठबंधन बना है तब से भाजपा घबराई हुई है. जिस हिसाब से नौकरियां दी जा रही हैं, आरक्षण बढ़ाया गया, जाति आधारित गणना की गई इन सबसे लोगों (BJP) में डर है. कोई कुछ भी कहे इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

  • 15 Jan 2024 01:14 PM (IST)

    22 जनवरी को हरियाणा में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

    22 जनवरी को हरियाणा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के चलते हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने इसकी घोषणा की है.

  • 15 Jan 2024 12:30 PM (IST)

    इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर देरी से होगा नुकसान- JDU

    पटना में जेडीयू के नेता व मंत्री विजय कुमार चौधरी सीट बंटवारे को लेकर कहा कि मकर संक्रांति खत्म हो गई है. अब गठबंधन में तेजी आनी चाहिए. जल्द शीट शेयरिंग होनी चाहिए. हमारे नेता नीतीश कुमार शुरू से कहते रहे हैं की सीट शेयरिंग जल्द हो जानी चाहिए. गठबंधन में सीट शेयरिंग पर देरी का फायदा और नुकसान सभी को होगा.

  • 15 Jan 2024 12:27 PM (IST)

    मैं राजनीति से संन्यास लेने वाली नहीं हूं: मायावती

    बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि पिछले महीने मैंने आकाश आनंद को अपना एकमात्र उत्तराधिकारी घोषित किया था जिसके बाद मीडिया में यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि मैं जल्द ही राजनीति से संन्यास लेने वाली हूं. मैं बताना चाहूंगी कि इन अटकलों में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है.

  • 15 Jan 2024 12:25 PM (IST)

    पीएम मोदी ने मुनव्वर राना के निधन पर जताया शोक

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मशहूर शायर मुनव्वर राना के इंतकाल पर सोमवार को शोक जताया और कहा कि उन्होंने उर्दू साहित्य और कविता में समृद्ध योगदान दिया. मशहूर शायर मुनव्वर राना का रविवार को लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में निधन हो गया. वह काफी समय से गले के कैंसर से पीड़ित थे.

  • 15 Jan 2024 11:34 AM (IST)

    अयोध्या जाने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया: मायावती

    राम मंदिर उद्घाटन के निमंत्रण पर मायावती ने कहा है कि मुझे इसका निमंत्रण मिला है जाने का अभी कोई फैसला नहीं लिया है. हम राम मंदिर के कार्यक्रम का स्वागत करते हैं. अगर बाबरी मस्जिद का भी कोई कार्यक्रम होता है तो मैं उसका भी स्वागत करती हूं, क्योंकि हमारी पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है.

  • 15 Jan 2024 11:20 AM (IST)

    BSP लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी: मायावती

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि अब लोकसभा चुनाव में कम समय रह गया है. अगर मेरे दिशा-निर्देश में पार्टी के लोग अच्छा रिजल्ट लाते हैं तो यही मेरे बर्थडे पर उनकी तरफ से मेरे लिए उपहार रहेगा. मैं ये बात फिर से कह रही हूं कि लोकसभा चुनाव हम अकेले ही लड़ेंगे.

  • 15 Jan 2024 11:04 AM (IST)

    ओम प्रकाश राजभर को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का मिला न्योता

    सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे.

  • 15 Jan 2024 10:31 AM (IST)

    कांग्रेस के समय उत्तर-पूर्व भारत की हुई उपेक्षा- गजेंद्र सिंह शेखावत

    छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 55 वर्षों के कांग्रेस शासन के दौरान उत्तर-पूर्व भारत को उपेक्षा का सामना करना पड़ा और उत्तर-पूर्व भारत को मुख्य भूमि से अलग करने की साजिशें कांग्रेस काल में हुईं. आज संपूर्ण उत्तर-पूर्व भारत विकास की इस दौड़ में शेष भारत के साथ प्रतिस्पर्धा करता नजर आ रहा है. पीएम मोदी के नेतृत्व में मणिपुर सहित उत्तर-पूर्व भारत का विकास हुआ है.

  • 15 Jan 2024 10:14 AM (IST)

    नोएडा में कबाड़ के गोदाम में लगी आग

    दादरी थाना क्षेत्र के रूप बांसगांव में रविवार को एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि दादरी के रूप बांसगांव में मोबीन अहमद की कबाड़ की गोदाम में आग लग गई. आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है और आग लगने से हुई क्षति का आकलन किया जा रहा है.

  • 15 Jan 2024 09:25 AM (IST)

    प्रधानमंत्री मोदी ने दीं मकर संक्रांति, माघ बीहू और पोंगल शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को फसल कटाई के तमाम त्योहारों के मौके पर देशवासियों को बधाई दी और सभी की अच्छी सेहत के साथ जीवन में सुख और समृद्धि की भी कामना की. देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा कि साधना-ध्यान और दान-पुण्य की पवित्र परंपरा से जुड़े पावन पर्व मकर संक्रांति की ढेरों शुभकामनाएं. प्रकृति के इस उत्सव पर उत्तरायण सूर्यदेव से कामना है कि वे देश के मेरे सभी परिवारजनों को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें.

  • 15 Jan 2024 08:27 AM (IST)

    नोएडा एक्सप्रेस-वे पर दो बसों के बीच टक्कर, 40 यात्री हुए घायल

    नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें दो बसों के बीच टक्कर हुई है. इस हादसे में 40 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. घटनास्थल पर पुलिस मौजूद है.

  • 15 Jan 2024 07:26 AM (IST)

    दिल्ली समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 18 ट्रेनें चल रहीं लेट

    दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घने कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. ट्रेनों के लेट होने की वजह से यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है.

  • 15 Jan 2024 07:21 AM (IST)

    मुंबई के कांदिवली इलाके में 23वीं मंजिला इमारत में लगी भीषण आग

    मुंबई के कांदिवली इलाके में 23वीं मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. आग किस वजह से लगी है इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • 15 Jan 2024 07:02 AM (IST)

    मकर संक्रांति के पावन पर्व की शुभकामनाएं- सीएम योगी आदित्यनाथ

    गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज मकर संक्रांति का पावन पर्व है. मकर संक्रांति के अवसर पर मैं सभी श्रद्धालुओं को हृदय से बधाई और मंगलमय शुभकामनाएं देता हूं. जगतपिता सूर्य की उपासना का यह पावन पर्व उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में अलग-अलग रूपों और नामों में मनाया जाता है.

  • 15 Jan 2024 06:16 AM (IST)

    मकर संक्रांति के अवसर पर भक्तों ने वाराणसी में गंगा नदी में लगाई पवित्र डुबकी

    उत्तर प्रदेश: मकर संक्रांति के अवसर पर भक्तों ने वाराणसी में गंगा नदी में पवित्र डुबकी लगाई.

  • 15 Jan 2024 05:24 AM (IST)

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है, आज मकर संक्रांति का शुभ अवसर है. मैं सभी भक्तों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देता हूं. यह पूरे देश में अलग-अलग रूपों और नामों से मनाया जाता है.

  • 15 Jan 2024 04:16 AM (IST)

    GRAP 3 नियमों के बीच अधिकारियों ने की वाहनों की जांच

    दिल्ली: गाजीपुर बॉर्डर और अप्सरा बॉर्डर पर प्रदूषण संबंधी GRAP 3 नियमों के बीच अधिकारियों द्वारा वाहनों की जांच की जा रही है.

  • 15 Jan 2024 02:52 AM (IST)

    महाराष्ट्र में दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार, 58 लाख रुपए की चरस बरामद

    महाराष्ट्र: मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी नारकोटिक्स सेल ने अग्रीपाड़ा इलाके से दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 58 लाख रुपये की चरस ड्रग्स बरामद की: मुंबई पुलिस

  • 15 Jan 2024 01:49 AM (IST)

    मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके आवास

    मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुचा उनके लालकुवा स्थित आवास

    पीजीआई से एम्बुलेंस से लाया गया मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर

    घर के बाहर परिवार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद

    समाजवादी पार्टी की वरिष्ठ नेता जूही सिंह पहुंची मुनव्वर राना के घर

    मुनव्वर राना का पार्थिव शरीर पहुंचा उनके आवास

  • 15 Jan 2024 01:01 AM (IST)

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा का हमारे मनोबल पर पड़ेगा असर: सलमान

    दिल्ली: मणिपुर में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, यात्रा अभी शुरू हुई है और बहुत अच्छी शुरुआत हुई है. यात्रा चलती रहेगी और इसका हमारे मनोबल पर असर पड़ेगा.

  • 15 Jan 2024 12:57 AM (IST)

    दिल्ली के गांधीनगर मार्केट में एक दुकान में लगी आग

    दिल्ली: गांधीनगर मार्केट में एक दुकान में लगी आग. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

  • 15 Jan 2024 12:09 AM (IST)

    मुनव्वर राणा का लंबी बीमारी के बाद लखनऊ में निधन

    मशहूर शायर मुनव्वर राणा का लंबी बीमारी के बाद लखनऊ में निधन हो गया. उन्हें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGIMS) में भर्ती कराया गया था. उन्होंने 71 साल की उम्र में आखिरी सांस ली.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाल रहे हैं. यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है. सोमवार को भी यात्रा मणिपुर में रहेगी और राहुल कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से 17 जनवरी तक मेघालय और असम का दौरा करेंगी. देशभर में मकर संक्रांति का त्योहार भी मनाया जा रहा है. देश के जाने माने शायर मुनव्वर राणा का निधन हो गया है. उन्होंने 71 साल की उम्र में लखनऊ के एसजीपीजीआई अस्पताल में आखिरी सांस ली. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 जनवरी से बीजेपी के दीवार लेखन अभियान की शुरुआत करेंगे. 16 जनवरी को सभी प्रदेशों के पदाधिकारी, लोकसभा सांसद और केंद्रीय मंत्री अपनी अपनी लोकसभा में दीवार लेखन करेंगे. दिल्ली और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिल्ली, हरियाणा और नोएडा में स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!