तमिलनाडु: जहां बना था रामसेतु वहां पहुंचे पीएम मोदी… कोठंडारामस्वामी में भी की पूजा

पूरा देश इन दिनों राममय है. चारों तरफ भक्ती का माहौल है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राम भक्ति में लीन हैं. पीएम मोदी दो दिन के तमिलनाडु दौरे पर हैं. रविवार को उनके दौरे का आखिरी दिन है. इस बीच पीएम मोदी ने धनुषकोडी के पास अरिचल मुनाई पॉइंट पहुंचे. पीएम ने इस जगह का दौरा किया. अरिचल मुनाई पॉइंट वो जगह है जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था.

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के अरिचल मुनाई पॉइंट दौरे की तस्वीरें शेयर की गई हैं. तस्वीरों में प्रधानमंत्री समुद्र के किनारे व्यायाम करते नजर आ रहे है, इसके साथ ही उन्होंने स्थल पर सलामी भी दी. समुद्र किनारे पीएम ने जल भी अर्पित किया और पूजा भी की. ये वहीं जगह है जहां भगवान राम ने रावण को हराने की शपथ ली थी.

पीएम ने किए कोठंडारामस्वामी मंदिर के दर्शन

धनुषकोडी की पवित्र मिट्टी से ही भगवान राम लंका के लिए आगे बढ़े थे. ये जगह भरत के लचीलेपन और किसी भी चुनौती पर विजय पाने की क्षमता का प्रतीक है. धनुषकोडि को लेकर कहा जाता है कि इसी जगह पर पहली विभीषण भगवान राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी . इसके अलावा पीएम मोदी ने कोठंडारामस्वामी मंदिर के भी दर्शन किए और पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया. कोदंडारामस्वामी मंदिर श्री कोदंडाराम स्वामी को समर्पित है. जिसका अर्थ धनुषधारी राम है.

निवार को भी किए थे मंदिरों के दर्शन

तमिलनाडु दौरे के दौरान पीएम मोदी पूरी तरह से राम भक्ति में लीन हैं. शनिवार को उन्होंने तिरुचिरापल्ली के श्रीरंगम में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर के दर्शन किए और वहां पूजा अर्चना की. इस दौरान पीएम ने हाथी को गुड़ खिलाकर उससे आशीर्वाद भी लिया था. इसके अलावा पीएम मोदी ने रामेश्वरम में भव्य रोड शो भी किया था. पीएम ने रामेश्वरम के अग्नि तीर्थम पर डुबकी भी लगाई थी. साथ ही भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा अर्चना भी की थी.

Visits: 8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!