बरेली में अलर्ट पर पुलिस: मौलाना तौकीर रजा के घर के बाहर फोर्स तैनात, शहर से लेकर उत्तराखंड सीमा तक चौकसी

बरेली में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के एलान के बाद शुक्रवार सुबह से शहरभर में कड़ी चौकसी है। मौलाना ने इस्लामिया मैदान में पहुंचकर गिरफ्तारी देने का एलान किया है। इसको देखते हुए इस्लामिया मैदान को सील कर दिया गया है। तौकीर रजा के घर के बाहर पुलिस तैनात है। दरगाह के पास बाजार पूरी तरह से बंद है। इलाके में जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है। उधर, हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद उत्तराखंड सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। दूसरे जिलों से लगी सीमा पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है।

मौलाना तौकीर रजा ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी देकर विरोध जताने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि हमारी इबादतगाहों को छीना जा रहा है। बुलडोजर चलाया जा रहा है। हमसे बोलने तक का अधिकार छीना जा रहा है। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि अपनी इबादतगाहों की हिफाजत के लिए शांतिपूर्वक विरोध दर्ज कराएं। मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी के माध्यम से लोगों से इस्लामिया मैदान में पहुंचने का आह्वान किया गया। दूसरी ओर, पुलिस-प्रशासन ने प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। 

बृहस्पतिवार शाम को ही इस्लामिया मैदान को सील कर पुलिस फोर्स दिया गया। यहां 1400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। छह एएसपी और 12 सीओ के हाथों सुरक्षा की कमान है। आपात स्थिति से निपटने के लिए चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ की भी तैनाती की गई है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई है। संवैधानिक तरीके से बात रखने का सबको अधिकार है, मगर सड़क पर उतरकर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो पुलिस सख्ती से निपटेगी।

एसएसपी के नेतृत्व में घुड़सवार पुलिस ने की गश्त
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के नेतृत्व में पुलिस ने बृहस्पतिवार रात बिहारीपुर की मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में गश्त की। पुलिस, पीएसी व आरएएफ के साथ घुड़सवार पुलिस की टुकड़ी भी इसमें शामिल रही। अधिकारियों ने तंग गलियों में घूमकर लोगों से बात कर उन्हें सुरक्षा का अहसास कराया।

यूपी-उत्तराखंड सीमा पर सख्त पहरा
बहेड़ी में यूपी-उत्तराखंड सीमा पर गांव सतुईया के पास पुलिस का सख्त पहरा है। सीओ व एएसपी डॉ तेजवीर सिंह ने खुद कमान संभाल रखी है। उत्तराखंड से आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। बता दें कि उत्तराखंड के हल्द्वानी में बृहस्पतिवार को हुए उपद्रव के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसको देखते हुए उत्तराखंड की सीमा से सटे इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। एएसपी डॉ तेजवीर सिंह ने बताया कि सख्ती उन लिंक मार्गो पर भी की गई है जो उत्तराखंड से जुड़ते हैं। अग्रिम आदेश तक इस अभियान को जारी रखा जायेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!