Maharajganj News: भारतीय नम्बर की वाहन से दो करोड़ की नकली नेपाली रुपये बरामद

महराजगंज। नेपाल पुलिस ने भारत से नेपाल पहुंची एक कार से करीब दो करोड़ नकली नेपाली रुपये पकड़े हैं। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दूसरा युवक चकमा देकर भागने में सफल हो गया।

नेपाल सुनसरी पुलिस एसपी बिपिन रेग्मी ने बताया कि इनारुवा नगर पालिका-4 में सुनसारी नदी के पुल के पास भारत से नेपाल आने-जाने वाले वाहनों की जांच के दौरान भारतीय नंबर की कार में एक करोड़ 82 लाख 51 हजार के नकली नोट मिले। पकड़ी गई कार स्कॉर्पियो के पिछले हिस्से में एक बोरे में नकली नोट रखे गए थे। मिले। मौके से बिहार के बीरपुर निवासी चालक मोहम्मद सैयद को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। वाहन में सवार एक अन्य व्यक्ति फरार है।

नेपाल में नकली मुद्रा की बरामदगी सीमावर्ती लोग परेशान
नेपाल में जनवरी में करीब तीन करोड़ नेपाली मुद्रा बरामद किया जा चुका है। नकली करंसी के चलन से सीमावर्ती भारतीय क्षेत्र के लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि नेपाली मुद्रा से भारतीय सीमा में नेपाली नागरिक खरीददारी करने के लिए आते हैं। करंसी असली है या नकली इसकी पहचान करना काफी मुश्किल है। व्यापार मंडल तहसील अध्यक्ष सुभाष ने बताया कि इससे भारतीयों में डर बना रहता है।

जनवरी में पकड़ी गई थी 18 लाख की नकली करंसी
एक जनवरी 2024 में नेपाल की रौतहट पुलिस ने 18 लाख रुपये से अधिक के नकली नेपाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। रौतहट के देवाही गोनाही नगर पालिका-8 पटेल चौक से गुजरा नगर पालिका वार्ड नं. 5 हरिहरपुर के 25 वर्षीय संदीप जयसवाल को 18 लाख 43 हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने पटेल चौक पर वाहन जांच के दौरान जायसवाल के पास से 1,000 रुपये के 1,843 नकली नोट बरामद किया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!