महराजगंज समाचार: जनपद के डेढ़ लाख घरों में पहुंचा अयोध्या का अक्षत व निमंत्रण

महराजगंज: भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में उत्साह दिखाई दे रहा है। लगभग 500 वर्षों के संघर्षों के बाद रामलला फिर से अपने जन्म स्थान पर विराजमान होने वाले हैं। सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों सहित हर जगह पर रामधुन की गूंज सुनाई दे रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को स्कूल, कालेजों में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर महराजगंज जनपद के श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है।

विश्व हिन्दू परिषद, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े हुए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने आगे आकर सप्ताह भर में जिलेभर के डेढ़ लाख घरों में अक्षत, अयोध्या मंदिर का चित्र व मानसित्र भी पहुंचा दिया है। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद जिलेभर के हजारों श्रद्धालु बारी-बारी से रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचने वाले हैं। अक्षत, अयोध्या मंदिर का चित्र मिलने के बाद कई पुराने पुराने श्रद्धालुओं के चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही है। ऐसे में परिवार संग अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं। सदर क्षेत्र के पकड़ी नौनिया निवासी श्रद्धालु पारसनाथ ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मस्थली पर मंदिर निर्माण शुरु होने से ही हजारों श्रद्धालु उत्साहित हैं। श्रद्धालुओं का सपना अब साकार हो गया है। अयोध्या मंदिर से श्रद्धालुओं की आस्था काफी गहरी है। ऐेसे में श्रद्धालु कई हजार रुपये खर्च करके भी अयोध्या जाना चाहते हैं।

गांव-गांव अयोध्या मंदिर की चर्चा

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की खबर आम जनमानस में पहुंच गई है। ऐसे में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम करीब आते ही गांव-गांव में अयोध्या मंदिर की चर्चा की है। भीषण ठंड के बीच चाय की चुस्की लेकर श्रद्धालु अयोध्या मंदिर देखने की चर्चा कर रहे हैं। इसके लिए श्रद्धालु अपने बहू, बेटे को भी तैयार कर रहे हैं।

Visits: 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!