महराजगंज समाचार: ADM ने गेंहू खरीद का पंजीकरण बढ़ाने का दिया निर्देश

 

महराजगज। ADM डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने कलक्ट्रेट में विपणन विभाग व गेहूं क्रय एजेंसियों के साथ किसानों के पंजीकरण व गेहूं खरीद की अन्य तैयारियों की समीक्षा किया। बताया कि इस बार एक मार्च से गेहूं की खरीद होगी। ऐसे में किसानों को प्रेरित करें कि वह गेहूं खरीद के लिए अपना पंजीकरण करा लें। जिन किसानों ने पिछली बार धान या गेहूं सरकारी केन्द्रों पर बिक्री किया है उनको केवल नवीनीकरण कराना है।

डिप्टी आरएमओ ने बताया कि अभी तक 1550 किसानों ने गेहूं बिक्री के लिए अपना पंजीकरण कराया है। इस पर एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने निर्देश दिया है कि अधिक से अधिक किसानों का पंजीकरण कराएं। इसमें लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी। शासन की मंशा है कि किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य मिले। इसके लिए किसानों को जागरूक करें।

2275 रूपया प्रति कुंतल मिलेगा दाम, 48 घंटे में भुगतान

डिप्टी आरएमओ विवेक सिंह ने बताया कि शासन ने गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ सौ रूपया की वृद्धि किया है। अब सरकारी क्रय केन्द्र पर गेहूं की खरीद 2275 रूपया प्रति कुंतल की दर से होगी। इसके लिए किसानों से आह्वान किया जा रहा है कि वह गेहूं खरीद के लिए खसरा, आधार कार्ड व मोबाइल नंबर आदि दस्तावेज के साथ पंजीकरण करा लें। जिन्होंने पूर्व में पंजीकरण कराया है, वह केवल अपने मोबाइल नंबर से नवीनीकरण करा सकेंगे।

इस बार बटाईदारों से भी होगी खरीद

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!