Hathras News: मारूति शोरूम लूट का खुलासा, दो मुठभेड़ में बदमाशों को लगी गोली, चार गिरफ्तार, कार-माल बरामद

हाथरस: पुलिस ने 31 जनवरी को हुई दो मुठभेड़ों में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर मारूति शोरूम में हुई डकैती की वारदात का खुलासा किया है। दो बदमाशों के पैर में पुलिस की गोली लगी है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर तीन कार, दस लाख की कीमत के कलपुर्जे, तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं।

24 जनवरी को कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के अलीगढ़ रोड स्थित मारुति शोरूम देव मोटर्स में धावा बोलकर डकैतों ने सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर पीटा था और सर्विस के लिए आईं दो कार सहित लाखों रुपये की कीमत का सामान ले गए थे। वारदात को अंजाम देने आए बदमाश पुलिस लिखी कार से आए थे, पुलिस ने उसे भी बरामद कर लिया है।

एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि एक सूचना पर पहुंची पुलिस ने अमरपुर घना के निकट कुछ संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी फायरिंग में एक आरोपी अमित निवासी ऐंहन थाना हाथरस जंक्शन को गोली लग गई। उसे और उसके दो साथियों राहुल निवासी टिपरस थाना हाथरस गेट व माधव दुबे निवासी पुराना बस स्टैंड कस्बा बलदेव  जिला मथुरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अमित का जिला अस्पताल में उपचार कराया गया। इस दौरान दिल्ली निवासी सलमान और दानिश फरार हो गए। 

फरार आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस की उनसे 31 जनवरी देर शाम किंदौली नहर के पास मुठभेड़ हो गई। इसमें एक आरोपी दानिश निवासी जहांगीरपुरी दिल्ली पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। सलमान निवासी दिल्ली की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बलेनो कार, लूटी हुई अर्टिगा व ब्रेजा कार, दस बोरे कार के स्पेयर पार्ट्स, तीन तमंचे, छह कारतूस, चार खोखे बरामद किए हैं।

शोरूम में ही सर्विस कराता था मास्टरमाइंड

लूट की घटना का मास्टरमाइंड अमित अपनी कार की सर्विस मारुति शोरूम देव मोटर्स पर ही कराता था। इसलिए उसे शोरूम के बारे में पूरी जानकारी थी। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अमित, माधव, दानिश व सलमान पहले नोएडा में एक कंपनी में काम करते थे। राहुल और अमित के बीच दोस्ती थी। अमित व माधव अपनी गाड़ियां टैक्सी के रूप में चलाते हैं। राहुल खेती करता है। अमित ने घटना से करीब 15 दिन पूर्व वारदात की साजिश रची। घटना वाली रात अमित व राहुल आर्टिगा कार, माधव, सलमान व दानिश बलेनो कार से शोरूम के पास पहुंचे। गांव नगला उम्मेद के पीछे अपनी गाड़ियां खड़ी कर दीं। आरोपी शोरूम की पीछे की दीवार कूदकर वारदात को अंजाम दिया। 
अमित, माधव व राहुल के हिस्से में लूटी हुई अर्टिगा कार व दस बोरे स्पेयर पार्ट्स आए, जिन्हें अमित ने अपने घर ले जाकर छिपा दिया।  ब्रेजा कार व कुछ कलपुर्जे(स्पेयर पार्ट्स) दानिश व सलमान दिल्ली ले गए। 

शातिर किस्म का अपराधी है अमित 
घटना का मास्टरमाइंड अमित शातिर किस्म का अपराधी है। उसके खिलाफ गौतम बुद्धनगर जिले के थाना कासना में विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। वह चोरी की घटना में पूर्व में भी जेल जा चुका है।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!