आपको भी मिल सकता है सेलिब्रिटी जैसा लुक, बस अपनाने होंगे ये फैशन टिप्स

 

Tips to Dress Like a Celebrity: हम अकसर उस व्यक्ति की पूरी तरह से नकल करने की कोशिश करते हैं, जिसे हम बेहद पसंद करते हैं। स्टाइल और फैशन के मामले में ऐसा करना आम बात है। लेकिन इस नकल में अकल न लगे तो कभी-कभी स्थिति हास्यास्पद हो जाती है। सेलिब्रिटी का स्टाइल अपनाते समय किन बातों का रखें ध्यान.

इंटरनेट पर आपने ऐसे तमाम लोग देखे होंगे, जो किसी जाने-माने सेलेब्रिटी की नकल करके लोकप्रिय हो चुके हैं और आज इसी दम पर लाखों फॉलोअर्स जुटाकर अच्छे-खासे पैसे कमा रहे हैं। पर, क्या वाकई आप उनकी तरह बनना पसंद करेंगी? क्या वाकई किसी की नकल करके हम उनकी तरह बन सकते हैं? या इस तरीके से हम खुद से ही जुदा हो जाते हैं? हम सभी किसी न किसी को अपना आदर्श मानते हैं या इतना ज्यादा पसंद करने लगते हैं कि उनके प्रभाव में उनकी तरह ही बनने की कोशिश करने लगते हैं। ये आदर्श ज्यादातर सेलिब्रिटी ही होते हैं और हम उनके स्टाइल, बोलने के तरीके, कपड़े, परफ्यूम वगैरह सब कुछ कॉपी करने की कोशिश करने लगते हैं।

लेकिन कभी सोचा है कि कहीं इस नकल के चक्कर में हम अपना ही मजाक तो नहीं बना रहे? बेशक आप इस र्वेंडग सीजन या किसी भी मौके पर अपनी पसंदीदा कलाकार की तरह दिखना चाहती हों या उनके जैसे कपड़े पहनना चाहती हों, लेकिन पूरी तरह से उनकी नकल करने से पहले जरा रुकिए और सोचिए कि क्या आपके सारे जतन वाकई आपको उनके जैसा लुक दे पाएंगे? पहले अपनी पर्सनैलिटी को समझिए और फिर पसंदीदा सेलिब्रिटी के अंदाज को अपनाइए: 

समझें अपना बॉडी टाइप-

हर किसी के शरीर की बनावट अलग होती है। बेशक आपको किसी और का फिगर पसंद आ सकता है, लेकिन अपने फिगर को स्वीकारना और उसे समझते हुए स्टार्इंलग करना बेहद जरूरी होता है। फैशन इंफ्लूएंसर निकिता पटेल कहती हैं कि फैशन का मतलब यह नहीं कि जो ट्रेंड में है, उसे बिना सोचे-समझे पहन लिया। बल्कि जरूरी यह है कि आप अपने फिगर के हिसाब से कपड़े पहनें ताकि उसमें आप स्टालिश लग सकें। सेलिब्रिटीज के बॉडी टाइप को समझते हुए ही उनकी स्टार्इंलग की जाती है और इसके लिए एक पूरी टीम काम कर रही होती है। वहीं, आपको खुद ही अपने आप को समझते हुए फैशन को अपनाना होता है। 

सबका नहीं है एक जैसा सांचा-

प्रियंका चोपड़ा की पोल्का डॉट वाली साड़ी जरूरी नहीं कि आप पर फबे , वहीं आलिया  भट्ट का ऑफ व्हाइट ब्राइडल लुक जो उन पर अच्छा लगा था, जरूरी नहीं है कि हर दुल्हन पर अच्छा ही लगे। माना ये ट्रेंड सेटर होते हैं, लेकिन यह ट्रेंड हर किसी पर एक समान नहीं जंचता। आपको शरीर का आकार, कद, अपने स्किन टोन वगैरह के हिसाब से ही कपड़ों के रंग और प्रिंट चुनने होंगे, तभी बात बनेगी।

मेकअप हो ऐसा-

मेकअप आर्टिस्ट साक्षी शर्मा कहती हैं कि कुछ दिन पहले उन्हें एक ऐसी दुल्हन मिली जिसने अपने हर इवेंट पर करीना का स्टाइल कॉपी करने की कोशिश की। वे जब भी कोई मेकअप लगातीं तो बार-बार वह दुल्हन उन्हें करीना की फोटो दिखाकर टोकने लगती। समस्या तब आती है, जब हम खुद को स्वीकारना नहीं चाहते।

तमाम कोशिशों के बाद भी उस दुल्हन को करीना तो नहीं बनाया जा सकता। ऐसे में उसे समझाकर वैसा मेकअप और लुक दिया गया, जो उसके चेहरे के आकार, स्किन टोन और बॉडी टाइप पर फिट बैठा। इसी तरह बेशक आलिया ने अपनी शादी में न्यूड मेकअप रखा, लेकिन एक सामान्य दुल्हन के लिए यह तरीका काम नहीं आ सकता। आलिया को हम पर्दे पर कई रूप में देख चुके हैं, लेकिन दुल्हन के लिए उसका एल्बम हमेशा के लिए यादगार बन जाता है। 

ऑनलाइन दुनिया पर न रहें निर्भर-

आप जो कुछ भी ऑनलाइन देखती हैं, उनमें से ज्यादातर चीजें वैसी नहीं होती हैं, जैसी ऑनलाइन नजर आ रही होती हैं। अगर तसवीर अच्छी है, तब भी एक तसवीर से पूरी डे्रस को समझना आसान नहीं होता। ऐसे में ड्रेस मंगवाकर आप खुद को ठगा ही महसूस करेंगी। अगर आपको ऑनलाइन कोई डे्रस पसंद आ भी रही है, तो उसे लोकल टेलर से अपने नाप का सिलवाएं। लुक को खराब करने या खूबसूरत बनाने में र्फिंटग की अहम भूमिका होती है। ऑनलाइन सही र्फिंटग मुश्किल से ही मिल पाती है क्योंकि रेडीमेड कपड़े कुछ तय माप के ही बने होते हैं। साथ ही कपड़े का मेटीरियल भी मायने रखता है, जिसे तसवीर से समझना आसान नहीं है। ऑनलाइन दिए गए विवरण से आप कपड़े को तब तक नहीं समझ सकतीं, जब तक आपको फैब्रिक की सही जानकारी न हो।

सेलिब्रिटी जैसा लुक पाने के लिए अपनाएं ये तरीके-

-सेलिब्रिटी ज्यादातर एक ही रंग के कपड़ों में अलग- अलग प्रिंट पहनते हैं। आप भी अपने लिए प्रिंट को मिक्स करके नया लुक आजमा सकती हैं।

-आपको सब कुछ ट्रेंडी पहनने की जरूरत नहीं है। अपने पास मौजूद बेसिक कपड़ों को आप ट्रेंडी कपड़ों के साथ पहन सकती हैं।

-कपड़ों में अलग-अलग लंबाई अपनाएं। जैसे अगर मिनी स्कर्ट पहन रही हैं, तो पूरी बांहों की शर्ट साथ में पहन सकती हैं। पर, लंबाई में संतुलन का पूरा ध्यान रखें।

-सेलेब्रिटी लुक अपनाने के लिए सफेद और पेस्टल रंगों से दोस्ती करें।

जानें क्या है आजकल का ट्रेंड-

बीते कुछ दिनों से जाह्नवी कपूर, नेहा धूपिया जैसे सेलिब्रिटी चटक रंगों के मोनोटोन में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा इस सीजन में काले रंग को भी खूब पहना जा रहा है। हाल ही में करीना कपूर ब्लैक ड्रेस में नजर आईं और मौनी रॉय ने भी ब्लैक में फोटोशूट करवाया है। इस साल करीना कपूर मनीष मल्होत्रा की सीक्वेंस साड़ी में भी नजर आईं, जिसे शादियों के सीजन में खूब पहना जा रहा है।

कुछ दिन पहले कियारा आडवाणी ने भी काले रंग की नॉट और ट्विस्ट वाली ड्रेस में फोटोशूट करवाया है। नॉट और ट्विस्ट वाला स्टाइल आप अपने ब्लाउज या टॉप में अपना सकती हैं।  अगर र्वेंडग सीजन में कुछ खास पहनना चाह रही हैं तो आलिया, कीर्ति सेनन, शिल्पा शेट्टी, खुशी कपूर का साड़ी लुक देख सकती हैं। कीर्ति सेनन ने भी मनीष मल्होत्रा के आइवरी और पेस्टल पिंक, पेस्टल ग्रीन स्ट्राइप वाली साड़ी में शूट करवाया है। आलिया की शादी वाली साड़ी काफी चर्चा में रही। आरगेंजा में जरी सीक्वेंस भी खूब पहना जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!