गणतंत्र दिवस पर योगी सरकार का यूपीपीसीएल के कर्मियों को बड़ा तोहफा

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपीपीसीएल के कर्मियों को तोहफा देने का ऐलान किया है। सीएम योगी की इच्छानुसार यूपीपीसीएल साल 2021-22 के लिए कारपोरेशन अपने कार्मिकों को तदर्थ अनुग्रह धनराशि (बोनस) प्रदान करेगा। कारपोरेशन के अध्यक्ष एम.देवराज की पहल पर इस तरह का प्रस्ताव पावर कारपोरेशन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा पारित कर दिया गया है। 

कारपोरेशन के 32517 कार्मिकों को होगा फायदा

बोनस की धनराशि पर लगभग 19 करोड़ का खर्चा आएगा और इससे कारपोरेशन के 32517 कार्मिकों को लाभ प्राप्त होगा। बोनस के रूप में 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर धनराशि कार्मिकों को प्राप्त होगी। अध्यक्ष एम. देवराज के अनुसार, प्रदेश की योगी सरकार और कारपोरेशन अपने अधिकारियों और कार्मिकों के प्रति संवेदनशील है। हमारी कोशिश है कि निगम की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर कार्मिकों को उनके हित लाभ मिलते रहें। उन्होंने कार्मिकों से अपील की है कि अपने कार्यों को इमानदारी, निष्ठा और परिश्रम के साथ करते रहें। प्रबन्धन हमेशा उनके साथ है।

महंगाई भत्ता चार प्रतिशत बढ़ाया था
बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में ही योगी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दिवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में एक जुलाई से चार प्रतिशत की वृद्धि का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया थ, “उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की मौजूदा दर 34% को एक जुलाई 2022 से बढ़ाकर 38% कर दिया है।” मुख्यमंत्री ने इसी दौरान एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा था, “वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रत्येक कर्मचारी को 6,908 रुपये बोनस देने का निर्णय लिया गया है।”

ये भी पढ़े-  जानिए क्या है बजट में घोषित हुई PM Vishwakarma Kaushal Vikas Yojana, यूपी को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

 

 

 

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: