UP News: सहारनपुर में 4 गोतस्करों के पुलिस ने पैर में मारी गोली, 7 गिरफ्तार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में गौवंशो की हत्याओं के मामले बढ़ गए हैं. इसको देखते हुए पुलिस ने गौवंशों की हत्या करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. पुलिस ने इस अभियान का नाम ऑपरेशन Save Cow है. इस ऑपरेशन Save Cow के तहत जिले के तीन अलग-अलग थानों में पुलिस ने 4 शातिर गोतस्करों के पैर में गोली मार कर घायल कर दिया है. बीते 36 घंटों में इस ऑपरेशन के तहत पुलिस ने अब तक 7 गोतस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

सहारनपुर जिले के चिलकाना, फतेहपुर और कोतवाली देहात इलाके में हाल ही के दिनों में गौवंशो की हत्या की कई घटनाएं सामने आई थीं. इसके बाद हिन्दू संगठनों में गौवंशो की हत्याओं को लेकर उबाल देखने को मिला. बजरंगदल और विहिप से जुड़े नेताओ ने एसएसपी डॉक्टर विपिन ताड़ा से मिलकर इन घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की थी. शातिर गौकशो के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग भी की गई.

गौ तस्करों को सिखाया जाएगा सबक

खुद सहारनपुर के एसएसपी डॉक्टर विपिन ताड़ा ने गौकशी की घटनाओं को लेकर सम्बंधित थाना क्षेत्रों से नाराज दिखे थे. उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को गौवंशो की हत्या करने वालो को कड़ा सबक सिखाने के आदेश दिए थे. एसएसपी के सख्त आदेशों के बाद जिले में सक्रिय गौ तस्करों पर पुलिस ने लगाम लगाने के लिए ऑपरेशन Save Cow शुरू किया.

पुलिस ने गौ तस्करों के पैर में मारी गोली

इसी ऑपरेशन के तहत पुलिस ने बीते 36 घंटों में हुई तीन अलग-अलग मुठभेड़ में 7 शातिर गौकशो को गिरफ्तार किया गया. इन 7 शातिर गौकशो में से 3 गौ तस्कर बुरहान, अरशद नदीम ओर रिजवान उर्फ चना पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं.

अन्य आरोपियों को भी किया जाएगा गिरफ्तार

सहारनपुर के एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने बताया कि गायों की तस्करी की घटनाओं में शामिल किसी भी शख्स को छोड़ा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने कहा कि इन लोगों के अलावा अभी कुछ और भी नाम सामने आए हैं. इनको भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा. गौ हत्याओं पर रोक लगाने में विफल पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन लिया जाएगा.

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!