उद्धव के सांसद विनायक राउत का दावा, नारायण राणे पर भड़के थे PM मोदी, मंत्रालय वापस लेने की कही थी बात

 

मुंबई: बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को लेकर उद्धव ठाकरे गुट (Uddhav Thackeray) के सांसद विनायक राउत ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारायण राणे को जमकर फटकार लगाई थी। दरअसल नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पास तक नारायण राणे के निजी सचिव की कई शिकायतें गई थी। जिसको लेकर पीएम मोदी काफी नाराज थे। इसी वजह से उन्होंने नारायण राणे से कहा, ‘तुम अपने निजी सचिव को नौकरी से निकालो वरना मैं तुम्हारा मंत्री पद छीन लूंगा’। यह बात विनायक राऊत (MP Vinayak Raut) ने मंगलवार को कोंकण के कणकवली इलाके में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान मंच पर राउत के साथ विधायक वैभव नाईक, जिला संपर्क प्रमुख अरुण दुधवनकर समेत कई शिवसैनिक मौजूद थे। मंच से ही विनायक राउत ने नारायण राणे (Narayan Rane) पर जमकर निशाना साधा।

विनायक राउत ने कहा कि नारायण राणे के निजी सचिव ने लोगों का काम कराने के बहाने कई लोगों को चूना लगाया था। जब यह बात नरेंद्र मोदी के कानों तक पहुंची तब उन्होंने नारायण राणे को फटकारा।संसद में गलत जवाब देने का भी आरोप लगाया
विनायक राउत ने नारायण देने पर हमला बोलते हुए कहा कि हाल में बीते लोकसभा के अधिवशेन सत्र में केरल के एक सांसद ने सदन में नारायण राणे से एक सवाल पूछा था। इसको लेकर नारायण राणे का सदन में जमकर मजाक भी बना था। दरअसल केरल के सांसद ने अंग्रेजी में सवाल पूछा था। उस वक्त नारायण राणे ने कान में हेडफोन लगाया हुआ था। जिसमें उस अंग्रेजी सवाल का हिंदी में अनुवाद किया गया था लेकिन नारायण राणे को वह सवाल समझ में ही नहीं आया।

ये भी पढ़े-  Lucknow News: सरकारी इमारतों में रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाना जरूरी, नहीं तो होगी कार्रवाई

विनायक राउत ने कहा कि नारायण राणे को पहले से ही मालवणी और मराठी ठीक से बोलनी नहीं आती है। वो तो फडणवीस शब्द का भी ठीक से उच्चारण नहीं कर पाते हैं, हिंदी बोलना तो दूर की बात है। इसलिए उस समय उन्हें सवाल समझ मे नहीं आया और वो केरल की जगह तमिलनाडु के बारे में बोलते रहे। इस वजह से उनकी काफी फजीहत हुई। उसके बाद से नारायण राणे कभी लोकसभा की सीढियां नहीं चढ़े। यह दावा विनायक राउत ने किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: