सिंगर अताउल्लाह खान की सच्ची कहानी, बेवफा प्रेमिका के कत्ल का मिला टैग

मुंबई. राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और नोरा फतेही (Nora Fatehi ) का लेटेस्ट सॉन्ग ‘अच्छा सिला दिया’ इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. गाने में प्यार, धोखा और लव स्टोरी का दर्दनाक अंत दिखाया गया है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस गाने के ओरिजनल सिंगर कौन हैं? उनकी असल जिंदगी की कहानी क्या है? बता दें कि 1995 में आई फिल्म बेवफा सनम के इस सुपरहिट गाने को फिर से रिक्रिएट किया गया है. गाना वायरल होने के बाद लोगों को फेमस पाकिस्तानी सिंगर अताउल्लाह खान (Attaullah Khan Esakhelvi) की याद आ गई. अब उनसे जुड़े कई किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. बताया जाता है कि अताउल्लाह ने ये गाना जेल में लिखा था.

दुनिया को ‘दिल तोड़ के हंसती हो मेरा’, ‘बेदर्दी से प्यार’, ‘मुझको ये तेरी बेवफाई मार डालेगी’ जैसे दर्दभरे गाने देने वाले पाकिस्तानी सिंगर अताउल्लाह खान का असल जिंदगी का सच बहुत कम लोगों को पता है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि सिंगर ने अपनी बेवफा गर्लफ्रेंड का कल्त कर दिया था. फिर उन्होंने जेल में ये इमोशनल सॉन्ग लिखे. अताउल्लाह खान को लेकर कई किस्से, कहानियां मशहूर हैं, लेकिन अच्छी उससे ठीक अलग है.

इंटरव्यू में अताउल्लाह खान ने बताए थे निजी जिंदगी के कई राज

1988 में लोक विरसा कार्यक्रम को दिए एक खास इंटरव्यू में अताउल्लाह खान ने बताया था कि उन्होंने 4 शादियां की थीं, लेकिन शादियों की तारीख उन्होंने ठीक से याद नहीं है.  उन्होंने कहा था,’मेरी न अरेंज न लव मैरिज थी, ये हसीन हादसे थे.’ उन्होंने बताया था कि मेरी 4 साल की शादी में मुझे ये समझ नहीं आया कि मेरी पत्नी को मेरी कौन सी आदत पसंद है. उसे सारी आदतें बुरी लगती है. अताउल्लाह खान ने बताया था कि उन्हें बचपन से गाने का शौक था. जवानी में हुए कुछ हादसों ने पूरी जिंदगी बदल दी थी.

ये भी पढ़े-  दिल्ली के उपहार कांड पर बनी वेब सीरीज Trial By Fire का ट्रेलर रिलीज़

एक गाने ने दिलाई थी पहचान
अताउल्लाह खान में टैलेंट की कोई कमी नहीं थी. 1992 में गुलशन की नजर उन पर पड़ी. फिर उन्होंने अताउल्लाह के साथ ‘बेदर्दी से प्यार’ नाम का एल्बम बनाया जिसने सिंगर को हिंदी न्यूजिक इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिलाई थी. उस वक्त ये एल्बम भारत में सुपरहिट रहा. फिर गुलशन कुमार ने अपने भाई के साथ मिलकर फिल्म ‘बेवफा सनम’ बनाई जिसके गानों ने उस दौर में धूम मचा दी थी.

फिल्म ने बदल दी थी अताउल्लाह खान की जिंदगी
फिल्म ‘बेवफा सनम’ के सुपरहिट होने के बाद इसकी कहानी को अताउल्लाह खान की रियल लाइफ से जोड़ा जाने लगा. सिंगर को लेकर कई किस्से, कहानियां फैल गईं. दरअसल, इस फिल्म में हीरा एक क्रिकेटर होता है. उसे झूठे केस में जेल भेज दिया जाता है. फिर जेल में उसे पता चलता है कि उसकी प्रेमिका किसी और से शादी कर रही है. इससे नाराज होकर हीरो अपनी गर्लफ्रेंड के होने वाले पति को मौत के घाट उतार देता है. इसी फिल्म की कहानी से जोड़ते हुए अफवाह उड़ी थी कि अताउल्लाह खान ने भी अपनी प्रेमिका की हत्या की है. फिर जेल में उन्होंने दर्दभरे गीत लिखे. मगर असल में ये सारी मनगढ़ंत कहानियां ही थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: