त्रिपुरा: पूर्व CM बिप्लब देब के पुश्तैनी घर पर हमला, तोड़फोड़ के बाद लगाई आग

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के पुश्तैनी घर पर हमला हुआ है. गोमती जिले के अंतर्गत आने वाले उदयपुर के जमजुरी में स्थित घर पर ये हमला किया गया. हमलावरों ने घर में आग लगा दी. घर में आग लगाने से पहले हमलावरों ने उस पर भी हमला किया और कई खिड़कियों को तोड़ दिया. हमलावरों ने वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस और प्रशासन मौके पर मौजूद है.

4 जनवरी को बिप्लब देब के पिता की पुण्यतिथि है. वो इस मौके पर हवन करने वाले हैं. पुण्यतिथि के एक दिन पहले पूर्व सीएम के पैतृक आवास पर हमला किया गया है. इस हमले को सीपीएम की साजिश बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि एक विशेष समुदाय के लोगों ने ये हमला किया है. माकपा सरकार में मंत्री रहे काकराबान विधायक रतन भौमिक ने मंगलवार को इस तबके के लोगों के साथ बैठक की थी.

बीजेपी सूत्रों ने दावा किया कि कम्युनिस्ट समर्थित बदमाशों ने ये हमला किया है. बिप्लब देब के पिता दिवंगत हिरुधन देब की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश और प्रदेश के बाहर के संतों की मौजूदगी में पूजा होगी. इसकी तैयारी चल ही रही थी. इसी बीच बदमाशों के एक समूह ने घर के सामने खड़ी गाड़ी, बाइक पर अचानक हमला कर दिया और उसमें तोड़फोड़ कर दी.

सामने आए वीडियो और फोटो में देखा जा सकता है कि घर पूरी तरह से आग के हवाले कर दिया गया. आग काफी भयंकर तरीके से लगाई गई.

ये भी पढ़े-  अंबेडकर-गांधी के आदर्शों का जिक्र, मोदी सरकार की योजनाओं की तारीफ, जानिए राष्ट्रपति मुर्मू के संबोधन की खास बातें

2018 में त्रिपुरा में जब बीजेपी की सरकार बनी तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया. 14 मई 2022 को उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. उनकी जगह मानिक साहा को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया.

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: