आज की ताजा खबर Live: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विजिलेंस ब्यूरो के रडार पर

  • 03 Jan 2023 05:11 PM (IST)

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विजिलेंस ब्यूरो के रडार पर

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विजिलेंस ब्यूरो के रडार पर हैं. उन पर सरकारी खर्च पर बेटे की शादी और अपने सीएम कार्यकाल के तीन महीने में महंगे होटलों से 60 लाख रुपये के खाना सीएम हाउस में मंगवाने का आरोप है.आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक जब तक चन्नी मुख्यमंत्री रहे तब तक हर रोज 70 लोगों का खाना ताज होटल से आ रहा था. आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम चन्नी के लिए ताज होटल से 3900 रुपए प्लेट खाना और 2500 रुपए का जूस मंगवाया गया था. लगातार 3 महीने से 70 लोगों के खाने का बिल सरकारी खर्चे पर आया है.

  • 03 Jan 2023 04:44 PM (IST)

    दिल्ली की बेटी को न्याय दिलाएंगे, परिवार को देंगे 10 लाख का मुआवजा- केजरीवाल

    दिल्ली के सुल्तानपुरी स्थित कंझावला इलाके में 20 साल की युवती के मौत के मामले में मंगलवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद अब उसका शव घर पहुंच गया है. युवती का अंतिम संस्कार कुछ ही देर में किया जाएगा. इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मेरी पीड़िता की मां से बात हुई है. बेटी को न्याय दिलवाएंगे. बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेंगे. पीड़िता के परिवार को दस लाख रुपये का मुआवज़ा देंगे. सरकार पीड़िता के परिवार के साथ है. भविष्य में भी कोई ज़रूरत हुई तो हम पूरा करेंगे.

  • 03 Jan 2023 04:26 PM (IST)

    सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स में नहीं ले जा सकेंगे बाहर का खाना, SC का फैसला

    सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल के पास बाहर से खाने का सामान लाने पर रोक लगाने का पूरा अधिकार है. कोर्ट ने कहा, सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल को मुफ्त का पानी उपलब्ध कराना चहिए. इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में बच्चों का खाना उनके परिवार के सदस्य ला सकते हैं.

  • 03 Jan 2023 03:46 PM (IST)

    कश्मीर समेत लद्दाख में ठंड का कहर, द्रास में पारा -20.8 डिग्री तक पहुंचा

    पूरे भारत में ठंड का कहर जारी है. शीत लहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालात ये है कि कश्मीर से लेकर लद्दाख तक ठंड ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. श्रीनगर में पारा माइनस 4.4 तो पहलगाम में माइनस 7.2 तक पहुंच गया है. गुलमर्ग में तापमान माइनस 9.2, लेह में माइनस 14 और द्रास में पारा माइनस 20.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है.

  • 03 Jan 2023 03:29 PM (IST)

    उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में 9 आरोपियों को NIA कोर्ट में किया गया पेश

    उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में 9 आरोपियों को NIA कोर्ट में पेश किया गया है. सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया. आरोपियों को कोर्ट में पेश करने से पहले पूरे परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. मामले में कोर्ट में सुनवाई जारी है.

  • 03 Jan 2023 03:00 PM (IST)

    27 जनवरी को ‘परीक्षा पे चर्चा’ करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर ‘परीक्षा पर चर्चा’ करने के लिए तैयार हैं. पीएम मोदी27 जनवरी 2023 को परीक्षा पर चर्चा के आगामी संस्करण में छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे.

  • 03 Jan 2023 02:51 PM (IST)

    दिल्ली में बाजारों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे

    दिल्ली में बाजारों की सुरक्षा भी भगवान भरोसे है. देल्ही चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंटस्ट्री (CTI) ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. पत्र में दिल्ली में थाना कमेटी बनाने की मांग की गई है और कहा गया है कि हर थाना कमेटी में स्थानीय मार्केट एसोसिएशन को शामिल किया जाए. साथ ही हर महीने थाना कमेटी की मीटिंग हो. सीटीआई का कहना है कि आए दिन बाजारों में व्यापारियों से लूटपाट की घटनाएं होती हैं.

     

  • 03 Jan 2023 02:46 PM (IST)

    पाकिस्तान में मकान की छत गिरने से 6 की मौत

    पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक मकान की छत ढह जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी। घटना प्रांत के बाजौर इलाके की है. पुलिस ने बताया कि छत ढहने की घटना में पांच बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल भी हुए. शवों को मलबे में से निकाल लिया गया है और घायलों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रांत के राज्यपाल हाजी गुलाम अली और मुख्यमंत्री महमूद खान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है.

  • 03 Jan 2023 02:11 PM (IST)

    दिल्ली में होगी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

    सूत्रों के मुताबिक,बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16, 17 जनवरी को राजधानी दिल्ली में होगी. कार्यकारिणी में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के 024 लोकसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहने पर मुहर लगेगी.15 जनवरी तक बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड जेपी नड्डा के अध्यक्ष पर बने रहने के लिए एक्सटेंशन पर सहमति दे देगा.

     

  • 03 Jan 2023 02:11 PM (IST)

    4 जनवरी का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगाः CM शिवराज

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में कहा, “4 जनवरी का दिन गरीब कल्याण के लिए मध्य प्रदेश में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा. 4 जनवरी के दिन से ही हम अपने उन गरीब भाई-बहनों जिनके पास रहने की जगह नहीं है उनको मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत निशुल्क प्लॉट देंगे.” उन्होंने कहा, “टीकमगढ़ से मैं 4 तारीख को प्लॉट वितरण प्रारंभ कर रहा हूं. 10,000 से ज्यादा लोगों को प्लॉट वितरित किए जाएंगे.” (ANI)

  • 03 Jan 2023 01:58 PM (IST)

    गृह सचिव भल्ला से मिल रहे दिल्ली पुलिस कमिश्नर

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा इस समय गृह मंत्रालय में है. वह गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात कर रहे हैं. कंझावाला मामले में कल गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा था. अजय भल्ला गृह मंत्री अमित शाह को पूरे मामले की ब्रीफिंग दोपहर बाद करेंगे.

  • 03 Jan 2023 01:51 PM (IST)

    मेरे भाई को कोई खरीद नहीं पाएगाः प्रियंका गांधी

    कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गाजियाबाद में कहा, “राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे. अदाणी जी और अंबानी जी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे.”

  • 03 Jan 2023 01:38 PM (IST)

    ग्रेटर नोएडाः कार सवार युवकों ने 3 छात्राओं को मारी टक्कर

    दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा से भी बड़ी खबर है. कार सवार युवकों ने 3 छात्राओं को टक्कर मार दी है, जिसमें एक कोमा में चली गई है. बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा हादसे के बाद कोमा में गई. छात्रा के सिर और पैरो में गंभीर चोट आई है और वह आईसीयू में भर्ती है. कार सवार युवक छात्राओं को टक्कर मरने के बाद फरार हो गए हैं. बीटा 2 थाना पुलिस FIR दर्ज कर कार सवारों की तलाश कर रही है.

  • 03 Jan 2023 01:33 PM (IST)

    भारत बॉर्डर पर चुनौतियों का सामना करने में सक्षमः राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के बोलेंग में कहा कि भारत के पास देश की सीमा पर विरोधियों की चुनौतियों को विफल करने की पूरी क्षमता है. भारत कभी भी युद्ध को बढ़ावा नहीं देता है और हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहता है.

    राजनाथ सिंह ने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा बनाए एक पुल का उद्घाटन करने के बाद कहा, “भारतीय सेना में सीमा पर किसी भी चुनौती का सामना करने की क्षमता है, और वह किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. भारत एक ऐसा देश है जो कभी भी युद्ध को बढ़ावा नहीं देता है और हमेशा अपने पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहता है. यह हमें भगवान राम और भगवान बुद्ध की शिक्षाओं से विरासत में मिला है. हालांकि देश के पास उकसाने पर किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने की क्षमता है.” (भाषा)

  • 03 Jan 2023 01:26 PM (IST)

    प्रयागराजः मुख्तार अंसारी के साले को मिली HC से रिहाई

    गैंगस्टर मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी के साले अनवर शहजाद की गैंगस्टर केस में जमानत मंजूर कर लिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत पर शहजाद को रिहा करने का आदेश दिया है. 31 जनवरी 2022 को गैंगस्टर केस में FIR दर्ज हुई थी. मऊ के दक्षिण टोला थाने में यह एफआईआर दर्ज हुई थी. फिलहाल मुख्तार का साला अनवर गाजीपुर जेल में बंद है. अनवर के भाई आसिफ रजा को पहले ही जमानत मिल चुकी है. जमीन कब्जाने के मामले में गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था.

  • 03 Jan 2023 01:02 PM (IST)

    डांगरी के लोग बड़े देशभक्त- बीजेपी J&K अध्यक्ष रविंद्र रैना

    बीजेपी के जम्मू-कश्मीर अध्यक्ष रविंद्र राणा ने TV9 भारतवर्ष से बात की है. उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. डांगरी के लोग बड़े देशभक्त हैं. इन्हीं लोगों ने एक वक्त इलाके से आतंकवाद का सफाया किया था. पाकिस्तान लाख कोशिश कर ले, वह कभी भी अपनी मंसूबों में कामयाब नहीं होगा. जल्दी आतंकियों को ढूंढ निकालकर जहन्नुम पहुंचाया जाएगा. 1 जनवरी को डांगरी इलाके में आतंकियों की तरफ से हिंदू परिवारों को टारगेट किया गया था जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. आज सभी लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

     

  • 03 Jan 2023 12:22 PM (IST)

    सुप्रीम कोर्ट से मध्य प्रदेश सरकार को बड़ा झटका

    मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 10 को हाई कोर्ट की ओर से असंवैधानिक करार देने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.मध्य प्रदेश सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है.मध्य प्रदेश सरकार ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी थी.दरअसल जबलपुर हाईकोर्ट ने कोर्ट ने साफ किया कि अगर दो व्यस्क नागरिक अपनी मर्जी से अलग जाति या धर्म में शादी कर रहे हैं तो उन पर कार्रवाई नहीं की जा सकती. जबलपुर हाईकोर्ट ने एक अंतरिम आदेश सुनाते हुए मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 10 को असंवैधानिक करार दिया था.

     

  • 03 Jan 2023 12:21 PM (IST)

    सज्जन कुमार की याचिका पर SC ने CBI जारी किया नोटिस

    1984 के सिख विरोधी दंगा मामले मे उम्रकैद की सजा काट रहे कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है.सज्जन कुमार ने हाईकोर्ट से मिली उम्रकैद की सजा को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से चार हफ्तों मे जवाब मांगा है.सज्जन कुमार ने कोर्ट में मेडिकल आधार पर जमानत की गुहार लगाई थी. सज्जन कुमार को 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में दिल्ली के राजनगर में एक परिवार के पांच सदस्यों की नृशंस हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. फिलहाल वो उम्रकैद की सजा के चलते जेल में बंद हैं.

     

  • 03 Jan 2023 12:14 PM (IST)

    निलंबित IAS पूजा सिंघल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत

    मनरेगा घोटाला और मनी लांड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर आईएएस पूजा सिंघल को एक महीने की अंतरिम जमानत मिल गई है. बेटी की बीमारी के आधार पर उन्हें जमानत दी गई है. झारखंड के खूंटी में हुए मनरेगा घोटाला मामले में ईडी ने पूजा सिंघल को इसी साल 11 मई को गिरफ्तार किया था.

  • 03 Jan 2023 11:53 AM (IST)

    मरघट हनुमान मंदिर पहुंचे राहुल गांधी

    कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ब्रेक के बाद आज फिर शुरू हो गई है. यह यात्रा अब उत्तर प्रदेश में दाखिल हो रही है. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी यात्रा फिर से शुरू करने से पहले मरघट हनुमान मंदिर पहुंचे. मंदिर में पूजा और हाथों में गदा लिए राहुल गांधी की तस्वीरें भी सामने आई हैं.

  • 03 Jan 2023 11:14 AM (IST)

    रविंद्र संगीत की प्रख्यात गायिका सुमित्रा सेन का निधन

    रवींद्र संगीत की प्रख्यात गायिका सुमित्रा सेन का कोलकाता में निधन हो गया है. वह 89 साल की थीं. प्रसिद्ध गायिका ब्रोंको-निमोनिया नाम की बीमारी से पीड़ित थीं और उन्हें 21 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तीन दिन बाद छुट्टी दे दी गई. उनकी दो बेटियां सरबानी और इंद्राणी भी गायिका हैं.

  • 03 Jan 2023 11:04 AM (IST)

    फुकेट जा रहा इंडिगो का विमान वापस दिल्ली लौटा

    थाईलैंड के फुकेट के लिए उड़ान भरने के कुछ देर बादइंडिगो का एक विमान तकनीकी खराबी के बाद वापस दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लौट आया.इंडिगो की 6ई-1763 फ्लाइट थाईलैंड के लिए निर्धारित थी और पायलट ने सुबह 6:41 बजे उड़ान भरी. विमान में तकनीकी खराबी की सूचना के बाद इसे दिल्ली एयरपोर्ट पर सुबह करीब 7:31 बजे लैंड करा दिया गया.

  • 03 Jan 2023 10:50 AM (IST)

    21वीं सदी में भारत के पास 2 चीजें सबसे ज्यादाः PM मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में हमारे पास दो चीजें सबसे अधिक हैं और वो है डेटा और तकनीक. ये भारत के विज्ञान को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं. डेटा विश्लेषण तेजी से आगे बढ़ रहा है. यह हमारी जानकारी को इनसाइट और एनालिसिस को क्रियाशील ज्ञान में बदलने में मदद करता है.

  • 03 Jan 2023 10:46 AM (IST)

    साइंस में पैशन और देश सेवा से नतीजे अभूतपूर्वः PM मोदी

    108वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले 25 सालों में भारत जिस ऊंचाई पर होगा, उसमें भारत की वैज्ञानिक शक्ति की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी. साइंस में पैशन के साथ जब देश की सेवा का संकल्प जुड़ जाता है तो नतीजे भी अभूतपूर्व आते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि भारत की वैज्ञानिक समुदाय भारत को 21वीं सदी में वो मुकाम हासिल कराएगी जिसका वो हमेशा हकदार रहा है.

  • 03 Jan 2023 10:43 AM (IST)

    वैज्ञानिक शक्ति की भूमिका अहमः PM मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आज 108वीं भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करने के बाद कहा कि भारत ग्लोबल इंडेस में 40वें नंबर पर है. भारत की वैज्ञानिक शक्ति की भूमिका अहम है. विज्ञान के क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़े.

  • 03 Jan 2023 10:39 AM (IST)

    कंझावला मामलाः होटल से बाहर आकर भी लड़ती रहीं युवतियांः मैनेजर

    कंझावला मामले को लेकर एक के बाद एक नया खुलासा सामने आ रहा है. जिस होटल से दोनों युवतियों ने पार्टी की थी. उस होटल के मैनेजर ने बताया कि वो दोनों किसी बात पर बहस कर रही थीं, तब मैनेजर ने उनको कहा कि लड़ो मत. फिर वो नीचे जाकर लड़ने लगीं. नीचे जब वो लड़ रही थीं तो आस-पड़ोस वालों ने भी उन्हें रोका जिसके बाद वो स्कूटी पर बैठकर चली गईं.

  • 03 Jan 2023 10:30 AM (IST)

    ऋषभ पंत की लिगामेंट सर्जरी होने पर अभी लगेगा समय

    क्रिकेटर ऋषभ पंत की लिगामेंट सर्जरी होने में अभी कुछ दिनों का समय लग सकता है. सड़क हादसे में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट टियर हो गया था. डॉक्टरों का कहना है कि पहले पेन मैनेजमेंट किया जाएगा, उसके बाद ही ट्रीटमेंट हो सकेगा.

  • 03 Jan 2023 10:28 AM (IST)

    कंझावला मामलाः झगड़े की वजह की तलाश में जुटी पुलिस

    कंझावला मामले में पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. पुलिस उस रात होटल में मौजूद 2 लड़कों से पूछताछ कर रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार दोनों को हिरासत में लिया गया है. दोनों से पूछताछ के बाद झगड़े की वजह का खुलासा हो सकता है.

  • 03 Jan 2023 10:14 AM (IST)

    बुलंदशहरः 2 वांछित बदमाशों का अलग-अलग जगह एनकाउंटर, 1 मरा

    बुलंदशहर में एक घटना के दो वांछित बदमाशों का अलग-अलग जगह एनकाउंटर किया गया है. नगर में सर्राफा से लूट में वांछित 50 हजार का इनामी आशीष मुठभेड़ में ढेर हो गया. जबकि घटना में वांछित दूसरा 50 हजार का इनामी बदमाश अब्दुल पहासू में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया. नगर कोतवाली क्षेत्र में हुए मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो सिपाही भी घायल हो गए. पहासू में हेड कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह बदमाश की गोली लगने से घायल हुआ. बुलंदशहर में एसआई परवेज चौधरी भी गोली लगने से घायल हो गए.

  • 03 Jan 2023 09:59 AM (IST)

    Kanjhawala Case: उपमुख्यमंत्री सिसोदिया परिजनों से करेंगे मुलाकात

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कंझावला मामले की पीड़िता के परिजनों से मिलेंगे. सिसोदिया के साथ राज्यसभी सांसद संजय सिंह और MLA आतिशी भी परिजनों से मिलेंगे. आज दोपहर बाद पीड़िता के घर तीनों नेता पहुंचेंगे.

  • 03 Jan 2023 09:42 AM (IST)

    अमृतसरः BSF ने पाक घुसपैठिये को किया ढेर

    अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बीएसएफ ने जिले की तहसील अजनाला की बीओपी चन्ना के पास पाक घुसपैठिये को ढेर कर दिया है. यह कार्रवाई तब की गई जब बीएसएफ की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

  • 03 Jan 2023 09:34 AM (IST)

    Kanjhawala Crime: AAP के विधायक पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे

    दिल्ली में कंझावला में युवती की हुई मौत मामले पर आम आदमी पार्टी के विधायक आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात 11 बजे दिल्ली पुलिस मुख्यालय में होगी.

  • 03 Jan 2023 09:15 AM (IST)

    Kanjhawala Crime: बाद में खुद ही स्कूटी चलाती है पीड़िता

    दिल्ली में कंझावला में रात 1 बजकर 45 मिनट पर एक होटल से नए साल की पार्टी करके पीड़ित युवती बाहर निकलती दिखाई दे रही है. पिंक T- शर्ट में पीड़ित युवती है जबकि रेड T- शर्ट में अंजली की दोस्त निधि है. स्कूटी निधि चला रही है जबकि पीड़िता पीछे बैठी हुई है. यहां से निधि स्कूटी चलाकर जाती है.

    लेकिन कुछ दूरी पर पीड़िता कहती है कि स्कूटी मैं चलाऊंगी जिसके बाद वह खुद स्कूटी चलाती है और निधि पीछे बैठ जाती है. इस बीच हादसा हो जाता है जिसमें निधि को हल्की चोट आती है और वो मौके से भाग जाती है. जबकि पीड़िता का पैर कार में फंसता है और कार के साथ घसीटती चली जाती है.

  • 03 Jan 2023 09:08 AM (IST)

    तमिलनाडुः कुड्डालोर में सड़क हादसे में 5 की मौत

    तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के वेप्पुर के पास 5 गाड़ियों की आपस में टक्कर होने से पांच लोगों की मौत हो गई. कुड्डालोर पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि इन शवों को कार से बरामद कर सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. हालांकि हादसे को लेकर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

  • 03 Jan 2023 08:41 AM (IST)

    Kanjhawala Crime: दोपहर 12 बजे PC करेगी दिल्ली पुलिस

    दिल्ली के सुल्तानपुरी-कंझावला इलाके में हुए हादसे को लेकर दिल्ली पुलिस आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कल सोमवार को कहा कि कंझावला इलाके में हुई घटना में युवती को करीब 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया था और इस मामले में पीड़िता के पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. मामले में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, रात करीब दो बजे हुई इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार आरोपियों ने दुर्घटना से महज कुछ ही घंटे पहले यह कार किसी से उधार ली थी. (एजेंसी)

  • 03 Jan 2023 08:34 AM (IST)

    लखनऊः सभी स्कूलों में सात जनवरी तक अवकाश

    मौसम विभाग से शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत लखनऊ में जिला प्रशासन ने बुधवार, चार जनवरी से सात जनवरी तक सभी सरकारी, निजी और गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है. जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार को जारी आदेश में कहा कि मौसम विभाग द्वारा दो जनवरी को जारी गई शीतलहर की चेतावनी के दृष्टिगत जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी और निजी विद्यालयों में चार से सात जनवरी, 2023 तक अवकाश घोषित किया जाता है. (भाषा)

  • 03 Jan 2023 08:13 AM (IST)

    कर्नाटकः जननयोगाश्रम के सिद्धेश्वर स्वामी का निधन

    जननयोगाश्रम के संत सिद्धेश्वर स्वामी का सोमवार को निधन हो गया. अपनी विद्वता और मुखर वक्ता के रूप में प्रसिद्ध 81 वर्षीय संत पिछले कुछ समय से उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे. अपने अनुयायियों में वॉकिंग गॉड (जीवित भगवान) के रूप में लोकप्रिय संत के निधन की घोषणा करते हुए विजयपुरा के उपायुक्त विजय महंतेश धनम्मनावा ने बताया कि उन्होंने सोमवार को आश्रम में अंतिम सांस ली.

    कर्नाटक सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, सरकार ने सिद्धेश्वर स्वामी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से करने का निर्णय किया है. आधिकारिक बयान के अनुसार, उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम पांच बजे के करीब किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है. (भाषा)

  • 03 Jan 2023 07:50 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर होगी शुरू

    दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सोमवार को यातायात परामर्श जारी कर दिया है. यह यात्रा मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के मध्य हिस्से से शुरू होकर लोनी बॉर्डर से होते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी. परामर्श के मुताबिक, यह यात्रा लाल किले के पास यमुना बाजार में हनुमान मंदिर, मरघट वाले बाबा से मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे फिर से शुरू होगी और दोपहर तकरीबन 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी.

    यह यात्रा लोहे का पुल, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, पुरानी जीटी रोड, फर्नीचर मार्केट, अंसारी रोड, मौजपुर, बाबरपुर, वज़ीराबाद रोड और गोकुलपुरी थाने होते हुए लोनी गोल चक्कर पहुंचेगी. (भाषा)

  • 03 Jan 2023 07:47 AM (IST)

    प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी पर फर्जी बयान दिया: जयराम रमेश

    कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी पर राहुल गांधी के बारे में “झूठे” बयान देने का आरोप लगाया. रमेश ने जोशी को अपनी उस टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा जिसमें उन्होंने कहा था कि गांधी “भारत जोड़ो यात्रा” से विराम लेकर छुट्टी पर जा रहे हैं. रमेश ने ट्विटर पर कहा, “प्रह्लाद जोशी आपने इससे बचने की उम्मीद में बड़े, बड़े और फर्जी बयान दिए हैं. आपका झूठ पकड़ा गया है. आपने राहुल गांधी और “भारत जोड़ो यात्रा” पर जो कहा था, उसके लिए माफी तो मांग लें.” जोशी ने पहले आरोप लगाया था कि राहुल गांधी छुट्टी पर जा रहे हैं और इसीलिए उन्होंने अपनी “भारत जोड़ो यात्रा” पर लंबा विराम लिया है. (भाषा)

Source link

ये भी पढ़े-  Today Breaking News Live: असम-मेघालय के सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट का फैसला पलट दिया
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: