UP की इस University में Faculty पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Allahabad University Recruitment 2024: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। फैकल्टी पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 02 जनवरी 2024 तक है।

Allahabad University रिक्तियों का विवरण

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के 539 पदों पर भर्ती कर रहा है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं।

  • प्रोफेसर: 66 पद
  • एसोसिएट प्रोफेसर: 137 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर: 336 पद

Allahabad University Recruitment आवेदन शुल्क

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर पद के लिए अलग से 362 रिक्तियां जारी की हैं। इसके लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 2000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये तथा दिव्यांगों के लिए सिर्फ 100 रुपये है। वहीं, इन पदों के लिए वर्ष 2021 में आवेदन किए उम्मीदवारों को 1000 रुपये (एससी/एसटी के लिए 500 रुपये और दिव्यांगों के लिए 100 रुपये) शुल्क ही भरना होगा।

Allahabad University Recruitment चयन प्रक्रिया

इलाहाबाद विश्वविद्यालय भर्ती 2023 के तहत चयन प्रक्रिया में एक स्क्रीनिंग राउंड और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन राउंड शामिल है। उम्मीदवारों का चयन स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इलाहाबाद विश्वविद्यालय संकाय भर्ती 2023 के लिए अंतिम मेरिट सूची उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंतिम अंकों को ध्यान में रखते हुए घोषित की जाएगी।

AU Recruitment 2024 वेतन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रोफेसर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के तहत वेतन स्तर-14 के अनुसार 1,44,200 रुपये वेतन मिलेगा। एसोसिएट प्रोफेसर को वेतन स्तर-13 के अनुसार 1,31,100 रुपये मिलेंगे। इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहायक प्रोफेसर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 67,700 से 7वें सीपीसी के तहत वेतन स्तर-11 के अनुसार 2,08,700 रुपये तक मिलेगा।

AU Faculty Recruitment ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर करियर लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को टीचिंग पोस्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें।

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Visits: 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!