रत्ना पाठक शाह ने बताई बॉलीवुड में 80 के दशक की हकीकत, बोलीं- दीप्ति नवल जैसी शानदार एक्ट्रेस को भी…

मुंबई. अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह बॉलीवुड में दमदार किरादरों के लिए जानी जाती हैं. सिनेमा जगत में 3 दशकों से भी ज्यादा समय से काम कर रहीं रत्ना पाठक ने हाल ही में बॉलीवुड के 80 के दशक के दौर पर भी बात की है. हाल ही में दिए इंटरव्यू में रत्ना पाठक ने 80 के दशक में हीरोइन्स के हालातों के बारे में बताते हुए कहा कि उस दौर में लड़कियों के लिए हर फैसला काफी मुश्किल होता था.

हीरोइन्स के लिए फिल्मों में काम करना इतना आसान नहीं था. कई टेलेंटेड अभिनेत्रियों को काम नहीं मिलता था. रत्ना पाठक शाह ने दीप्ती नवल का नाम लेते हुए कहा कि दीप्ती जैसी बेहतरीन अभिनेत्रियों को भी काम मिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी. दमदार प्रतिभा होने के बाद भी अवसरों की कमी थी. साथ ही कई तरह की चीजों का भी सामना करना पड़ता था.

फिल्मों में मुश्किल से मिलता था मौका
रत्ना पाठक शाह ने बताया कि उस दौर में फिल्मों में मौके काफी कम मिलते थे. 80 के दशक में कई शानदार काम करने वाली एक्ट्रेस को टेलेंट के दम पर काम मिलना काफी मुश्किल था. दीप्ती नवल का नाम लेते हुए रत्ना पाठक ने कहा कि उन्हें भी काम मिलने में परेशानी होती थी.

लंबे समय तक काम नहीं मिला. फिर जाकर टेलिविजन का दौर आया तो दीप्ती को मौका मिला. इसके बाद कॉमेडी जैसे जोनर में काम करने दीप्ती ने अपनी प्रतिभा को निखारा और आज बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं. वो दौर सिनेमा में महिलाओं के लिए कठिन था. प्रतिभा को भी मौके मिलना आसान नहीं था.

ये भी पढ़े-  'मिस्टर इंडिया' के सेट पर गुस्से से तिलमिला उठे थे अनिल कपूर,बोनी कपूर संग हुई लड़ाई

दीप्ती नवल को शादी के बाद नहीं मिला था काम
दीप्ति नवल ने भी शादी के बाद काम ना मिलने की बात स्वीकारी थी. दीप्ति नवल ने इंडिया टुडे के साहित्य तक प्रोग्राम में भी इसका जिक्र किया था. दीप्ती ने कहा था कि शादी के बाद कई सालों तक वे काम के लिए संघर्ष करती रहीं.

शादी के बाद काम मिलना बंद हो गया था. मैं हमेशा से ही कलाकार के तौर पर काम करना चाहती थी. लेकिन ऐसा शादी के बाद चल नहीं पाया था. शादी के बाद लोगों ने मुझे काम के लिए काफी इंतजार कराया. हालांकि बाद में टेलिविजन में मुझे काम करने का मौका मिला और धीरे-धीरे वक्त बदला और चीजें भी बदल गईं.

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: