गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को दी बधाई, राष्ट्रीय पर्व पर कही ये बात

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए देशवासी एकजुट होकर आगे बढ़ें. भारत आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के नेतृत्व में नई दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन हो रहा है.

राजधानी दिल्ली में इस साल के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल सीसी. गणतंत्र दिवस परेड में राष्ट्र की सैन्य क्षमता, सांस्कृतिक विविधता, आत्मनिर्भरता, नारी सशक्तीकरण और नए भारत के उदय का प्रदर्शन किया जाएगा. भारत को 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों से आजादी तो मिल गई थी लेकिन 26 जनवरी 1950 को भारत एक संप्रभु लोकतांत्रिक गणराज्य घोषित हुआ. इसी दिन देश का संविधान लागू हुआ था.

इस बार यह पर्व विशेषः PM मोदी

गणतंत्र दिवस पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. इस बार का यह अवसर इसलिए भी विशेष है, क्योंकि इसे हम आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मना रहे हैं. देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को साकार करने के लिए हम एकजुट होकर आगे बढ़ें, यही कामना है.”

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “समस्त देशवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आज उन सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं व वीर जवानों को नमन करता हूं जिन्होंने देश को आजाद कराने, मजबूत बनाने व इसकी रक्षा करने के लिए अपना जीवन समर्पित किया है.”

जेपी नड्डा ने भी दी शुभकामनाएं

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि प्रगतिशील व परिपक्व होता देश का लोकतंत्र हर भारतीय के हृदय में कर्तव्य, अवसर व समानता की भावना का सृजन करे.

ये भी पढ़े-  अंबेडकर-गांधी के आदर्शों का जिक्र, मोदी सरकार की योजनाओं की तारीफ, जानिए राष्ट्रपति मुर्मू के संबोधन की खास बातें

नड्डा ने बधाई देते हुए अपने ट्वीट में कहा, “सभी देशवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रगतिशील और परिपक्व होता हमारा लोकतंत्र भारत के प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में कर्तव्य, अवसर व समानता की भावना का सृजन करे.” उन्होंने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता के लिए बलिदान देने वाली सभी महान विभूतियों को नमन भी किया.

 

 

 

 

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: