प्रधानमंत्री मोदी ने 71000 युवाओं को दिए ऑफर लेटर, आइये जाने किसको कौन सी जॉब मिली?

नई दिल्ली : आज का दिन 71000 युवाओं के लिए बेहद खास है. आज 20 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेला 2023 के तहत सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए हैं. दिन के 11.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी सरकारी नौकरी पाने वाले देशभर के युवाओं से जुड़े और उन्हें जॉब ऑफर लेटर दिए. Rojgar Mela 2023 में 24 राज्यों के युवाओं को जॉब लेटर दिए गए हैं. पीएम ऑफिस (PMO) की ओर से यह जानकारी साझा की गई है.

PM Narendra Modi ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की पोस्ट शेयर की. कहा कि ‘यह सरकार की ओर से नौकरियों के क्षेत्र में बड़ा कदम है.’ इस रोजगार मेले के जरिए कई पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन हुआ है.

किन पदों पर मिली नौकरी?

पीएमओ ने कहा कि देश भर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के अधीन आने वाले विभागों में काम करने का मौका (Central Govt Jobs) दिया जा रहा है. अलग-अलग विभागों में रोजगार मेला के तहत जिन पदों पर नौकरियां दी गईं, वे हैं- जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कॉन्स्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर एकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए और मल्टी टास्किंग स्टाफ, अन्य.

Karmayogi Prarambh मॉड्यूल कोर्स की डिटेल्स

इस कार्यक्रम के दौरान नई नियुक्ति पाने वाले सरकारी कर्मियों ने ‘Karmayogi Prarambh’ मॉड्यूल के बारे में अपने अनुभव भी साझा किए. कर्मयोगी प्रारम्भ मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है. इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्थल पर नैतिकता, सत्यनिष्ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं.

ये भी पढ़े-  UPPSC में भी होगा One Time Registration, बार-बार अप्लाई करने का झंझट खत्म

पहला पीएम रोजगार मेला 22 अक्टूबर 2022 को लगाया गया था, जिसमें 75 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया था. पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्र सरकार ने अपने विभिन्न मंत्रालयों में दिसंबर 2023 तक 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है. केंद्र सरकार द्वारा पिछले दो रोजगार मेलों के जरिए अब तक कुल 1,47,000 नौकरियां दी जा चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: