प्रधानों ने मनरेगा में आन लाइन हाजिरी को लेकर किया प्रदर्शन

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

 

 

ब्लाक गेट व कार्यालय में किया तालाबंदी-

पनियरा, महराजगंज। पनियरा ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधानों ने शनिवार को मनरेगा योजना में श्रमिकों की हाजिरी मोबाइल मानीट्रिंग सिस्टम से लगाने से आ रही समस्याओं को लेकर ब्लॉक पर प्रदर्शन किया और उसके बाद ब्लाक कार्यालय व गेट पर ताला बंद किया। वही ग्राम प्रधानों द्वारा मुख्यमंत्री को संदर्भित ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी को दिया गया। हालांकि धरना प्रदर्शन के कुछ ही देर बाद कार्यालय और ब्लॉक गेट का ताला खुल गया।

ज्ञापन देने वालों ग्राम प्रधानों में प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष श्रवण गुप्ता,‌ सतीश सिंह, योगेंद्र यादव, डीएन गुप्ता, कृष्ण मुरारी यादव, ईश्वरचंद अजय पटेल, अमरजीत यादव, सुजीत सहानी, छेदी प्रसाद, जितई प्रसाद, अदालत सहानी, नागेंद्र यादव, सुर्यमन, सलीम अली, शेषमणि चौहान , सतीश चौहान, सरोज सिंह सहित तमाम ग्राम प्रधानों ने दिए गए ज्ञापन में लिखा है कि श्रमिकों की हाजिरी मोबाइल मानीट्रिंग सिस्टम से लगाये जाने की बाध्यता को लागू किये जाने का विरोध और इस निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

उक्त लोगों का कहना है कि शाम वाली हाजिरी अपलोड न होने से कार्य करने के बाद उस दिन श्रमिकों की उपस्थिति शून्य हो जाती है। जिससे मजदूरों को मजदूरी समय से नहीं मिल पाती है। जिस कारण आए दिन ग्राम प्रधान व रोजगार सेवकों से श्रमिक विवाद करने लगते हैं। मामले को लेकर समस्त ग्राम प्रधानों ने सरकार से उक्त निर्णय को वापस लेने की मांग की है।

ये भी पढ़े-  एमपी मांटेसरी स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: