उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ, बड़ी संख्या में इन्वेस्टर्स ने लिया हिस्सा

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर आइटीएम चेहरी में सूचना विभाग की ओर से चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी का आयोजन केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग ऐसे प्रदर्शनियों के माध्यम से युवाओं को देश-प्रदेश के इतिहास से अवगत कराता है।

इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोग उप्र के इतिहास और समय-समय पर इसके स्वरूप और सीमाक्षेत्र के साथ-साथ इसके नाम मे होने वाले परिवर्तनों से भी अवगत हों।

इन्वेस्टर्स मीट के लिए आये उद्यमियों ने किया अवलोकन
जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि ने बताया कि प्रदर्शनी में वर्तमान उप्र के इतिहास का विस्तृत प्रदर्शन किया गया है। इन्वेस्टर्स मीट के लिए आये उद्यमियों व अन्य लोगों ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया और इसकी सराहना की। इस अवसर पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, विधायक सदर जयमंगल कन्नौजिया, विधायक पनियरा ज्ञानेन्द्र सिंह और विधायक फरेंदा वीरेंद्र चौधरी के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

ये लोग रहे मौजूद
प्रदर्शनी का मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, डीसी उद्योग अभिषेक प्रियदर्शी, डीसी राज्यकर आर.पी. चौरसिया, सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अवलोकन किया।

ये भी पढ़े-  त्यौहार के बहाने मिलता है बुजुर्गों का आशीर्वाद: नीना अरुण चतुर्वेदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: