MPPSC Exam 2023: एमपी पीसीएस के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें कब होगी परीक्षा

MP PCS 2022 Exam: मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए राहत की खबर है. मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से स्टेट सर्विस एग्जाम यानी MP PCS 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, MP SSE 2022 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2023 से शुरू हो जाएगी. आवेदन शुरू होने के बाद उम्मीदवार MPPSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- mppsc.mp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे.

MPPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एमपी पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2023 से 09 फरवरी 2023 तक चलेगी. इस साल इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 427 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस साल MP PCS परीक्षा का आयोजन 21 मई 2023 को होगा. आवेदन शुरू होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

MPPSC PCS Recruitment ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर What’s New के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद MPPSC SSE Recruitment 2023 के लिंक पर क्लिक करें.
  4. अगले पेज पर रजिस्ट्रेशन की लिंक एक्टिव होने के बाद मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  6. आवेदन के लिए फीस जमा करना जरूरी है.
  7. आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

MPPSC PCS 2022 Notification यहां चेक करें.

इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस जमा करना जरूरी है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 500 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, आरक्षण के दायरे में आने वालों के लिए एप्लीकेशन फीस 250 रुपये निर्धारित है. फीस ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

ये भी पढ़े-  प्रोफेसर के 53 पदों के लिए 3500 से अधिक अभ्यर्थियों ने किया आवेदन, जानें कैसे होगा चयन

MP PCS Eligibility: कौन कर सकता है अप्लाई?

एमपी पीसीएस परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से ज्यादा और 33 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. उम्र की गणना 01 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें.

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: