Himachal ट्रिप में पैसे बर्बाद…भारी बर्फबारी की वजह से इन जगहों की सड़कों को कर दिया बंद

सर्दियों में घूमना अच्छा तो लगता है, उसमें न तो हाय गर्मी! की टेंशन होती है न ही AC की जरूरत होती है और न ही बात-बात पर पानी की बोतल का खर्च आता है। सर्दियों में बस गर्म कपड़े और हल्की धूप चाहिए होती है, इसमें हम सभी पूरा दिन घूम सकते हैं। अगर धूप न भी निकले तब भी हमें विंटर्स में घूमना बेहद अच्छा लगता है। लेकिन अगर इसमें भारी बर्फबारी घूमने-फिरने में रुकवाट पैदा कर दे, तब आप क्या करेंगे। बस वही प्लान कैंसिल करके घर बैठ जाएंगे।

यही हाल हिमाचल की कुछ जगहों पर हुआ है जहां, भारी बर्फबारी की वजह से सड़कों को बंद कर दिया गया है। अगर आप हिमाचल घूमने जा रहे हैं, तो पहले जान लें कौन सी जगह हैं वो, जहां की सड़कर हैवी स्नोफॉल से बंद कर दी गई हैं।

उत्तर भारत में ठंड –

उत्तर भारत के कई हिस्से पिछले कुछ दिनों से शीतलहर की चपेट में हैं, लद्दाख के पदुम शहर में सोमवार को तापमान -25 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक ठंड की स्थिति जारी रहने की संभावना है।

लो पड़ गई Uttar Pradesh के स्कूलों की छुट्टी…अब बच्चों का बस्ता नहीं सूटकेस पैक कर निकल पड़ें Agra

उत्तर भारत की इन जगहों पर घना कोहरा –

मौसम एजेंसी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के कुछ या कई हिस्सों में रात या सुबह के समय घना कोहरा अगले पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना है। इसी बीच, हिमाचल प्रदेश में भी सोमवार को न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट देखी गई और ज्यादातर स्थानों पर तापमान स्नोफॉल होने के आसपास रहा।

ये भी पढ़े-  Ananya Panday थाईलैंड में मना रही हैं छुट्टियां, इन शांत जगहों को आप भी करें एक्सपलोर

सर्दियों में घूमने जाएं राजस्‍थान की इस ठंडी जगह पर, शिमला मनाली की बर्फीली सर्दी भी भूल जाएंगे आप

हिमाचल की 92 सड़कें बंद –

-92-

बता दें, हिमाचल में पिछले कुछ दिनों में ऊंचाई वाले इलाकों और लाहौल-स्पीति में भारी बर्फबारी के कारण 92 सड़कें बंद हो गईं। साथ ही, पूरे क्षेत्र में बर्फीली हवाएं भी चलीं, जिसकी वजह से लोगों ने घर के अंदर ही रहना सही समझा। पहाड़ी दर्रों और ऊंचाई वाले आदिवासी क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे चला गया, जबकि केलांग और कुसुमसिरी में पारा 12 से 15 डिग्री नीचे रहा।

Taj Mahal बनाने के बाद मजदूरों के हाथ काटने की कहानी थी झूठी, ऐसी और दिलचस्प बातें कर न दें हैरान

आने वाले दिनों में देखने को मिलेगी गिरावट –

मौसम विभाग ने कम तापमान के कारण किसानों को पशुओं को घर के अंदर रखने की सलाह दी है और उन्हें ये भी कहा गया है कि पशुओं को वार्म रखने के लिए हर तरह की व्यवस्था की जाए। इन जगहों पर आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है। हिमाचल में घूमने के लिए जा रहे हैं, तो इन जगहों पर प्लानिंग ना करें।

आसमान की ऊंचाइयों को छूते हुए भारत के ये Hill Station हैं सबसे ऊंचे, सबसे जल्दी देखने को मिलती है यहां बर्फ

 

 

 

 

 

 

 

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: