महराजगंज समाचार: अयोध्या को लेकर हाई अलर्ट, India-Nepal Border पर चौकसी बढ़ी

महराजगंज: जनपद से लगी भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ी है। नेपाल से आने वाले सभी वाहन और पैदल यात्रियों की संघन तलाशी और जांच पड़ताल बाद ही भारतीय सीमा में प्रवेश करने की इजाजत दी जा रही है। जांच के दौरान एसएसबी और पुलिस के द्वारा डॉग स्क्वाड की भी मदद ली जा रही है।

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर महराजगंज जनपद में नेपाल सीमा से लगे थानों की पुलिस जांच अभियान चला रही है। नेपाल सीमा से सटे इलाकों के चौराहों पर भी पुलिस की पैनी नजर है। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर निर्माण कार्यक्रम और प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। पीएम के अलावा कई अन्य मेहमान भी अयोध्या पहुंचेंगे।

इसी को देखते हुए जनपद से सटी नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। सीमावर्ती गांव से सटे इलाकों में भी गश्त की जा रही है और हर तरह की गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है।

 

पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने बताया कि सरहद पर सतर्कता बरती जा रही है। पगडंडियों पर संयुक्त गश्त की जा रही है। आने-जाने वाले हर शख्स की सघन जांच की जा रही है। सीमावर्ती थानों की पुलिस प्रत्येक हलचल पर नजर रख रही है।

Visits: 6

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!