Maharajganj Breaking News: जीवन अनमोल, ट्रैफिक नियमों का करें पालन, सीट बेल्ट और हेलमेट लगाएं- डीएम सत्येन्द्र कुमार

 

महराजगंज में सड़क सुरक्षा माह का आगाज-

 

 

महराजगंज:  डीएम सत्येन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ द्वारा सड़क सुरक्षा माह का उद्घाटन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय पर सड़क सुरक्षा प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया गया। डीएम ने सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए सड़क दुर्घटनाओं के कारणों व इससे बचने के व्यावहारिक उपाय के बारे में बताया।

डीएम ने कहा कि सड़क दुर्घटना के लिए वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन न करना, सड़क पर ब्लैक स्पॉट व ओवरस्पीडिंग जैसे कई कारण जिम्मेदार हैं। लेकिन सड़क दुर्घटना में मौत का प्रमुख कारण वाहन चालकों द्वारा हेलमेट और सीट बेल्ट न पहनना भी है।बताया कि जनपद में कोरोना के कारण पिछले 3 सालों में कुल 146 मौतें हुई, जबकि सिर्फ इस वर्ष सड़क दुर्घटना में 285 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

डीएम बोले-सावधानी से टाली जा सकती है दुर्घटना

जिलाधिकारी ने कहा कि हमने कोरोना के समय जितनी सावधानियां बरतीं, अगर उसका एक हिस्सा भी सड़क दुर्घटनाओं के संदर्भ में बरतते तो दुर्घटना के कारण होने वाली अधिकांश मौतों को आसानी से टाला जा सकता है। इनमें सबसे आसान व महत्वपूर्ण उपाय है हेलमेट व सीटबेल्ट का उपयोग करना। इस अवसर पर एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, यात्री कर अधिकारी मथुरा प्रसाद सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े-  पूर्व जिला मंत्री की उपस्थिति में छात्रों ने सुनी पीएम के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: