लाइव अपडेट्स : कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की यूपी में एंट्री, प्रियंका गांधी लोनी बॉर्डर पहुंचीं

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ यूपी में एंट्री करने वाली है। गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर पर प्रियंका गांधी मौजूद हैं। वह यहीं से यात्रा में शामिल होने वाली हैं। वहीं, राहुल गांधी ने आज यात्रा शुरू करने से पहले दिल्ली में हनुमान मंदिर में दर्शन किए थे। इस दौरान पुजारी ने उनको गदा भी दी। राहुल की गदा उठाए हुए एक फोटो सामने आई है। भारत जोड़ो यात्रा 9 दिन के ब्रेक के बाद मंगलवार को शुरू हुई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी UP में 3 दिन में करीब 130 किलोमीटर पैदल चलने वाले हैं।

यात्रा से जुड़े बड़े अपडेट्स…

  • पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की भतीजी 78 वर्षीय दीपा कौल भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं।
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा,”उप्र की हवाएं बता रही हैं, जल्द मौसम बदलने वाला है।”
  • प्रियंका गांधी लोनी बॉर्डर पर कार्यकर्ताओं से बात कर रहीं हैं।
  • किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा,”वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हो पाएंगे। लेकिन, कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं।”
  • गाजियाबाद-दिल्ली के बॉर्डर पर इंदिरापुरी के पास दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, UP के अध्यक्ष को कांग्रेस का झंडा सौंपेंगे। इसके बाद ये यात्रा राहुल गांधी की अगुवाई में UP के लिए आगे बढ़ेगी।
  • कांग्रेस के पूर्व सैनिक विभाग का डेलिगेशन चेयरमैन एयर मार्शल अशोक गोयल के नेतृत्व में राहुल गांधी से कल बागपत में मिलेगा। करीब 50 पूर्व सैनिक आज गाजियाबाद से ही इस यात्रा में शामिल होंगे।
  • कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा,”हम बहुत दिन से इस यात्रा का इंतजार कर रहे थे। आज वो दिन आ गया है। हम यात्रा का UP में स्वागत करेंगे।”
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा,”जो दूरियां थी, वो खत्म हो गईं। यही इस यात्रा की सफलता है।”
ये भी पढ़े-  उद्धव के सांसद विनायक राउत का दावा, नारायण राणे पर भड़के थे PM मोदी, मंत्रालय वापस लेने की कही थी बात

राशिद अल्वी बोले- BJP सरकार नफरत की आंधी
पूर्व मंत्री राशिद अल्वी ने कहा कि किस-किस तकलीफ का जिक्र किया जाए। पिछले 8 सालों में देश की तकदीर बदल दी। BJP सरकार नफरत की आंधी है। साध्वी प्रज्ञा घरों में छुरी तेज करने के लिए बोलती है। कभी बुलडोजर ठीक कराने तो कभी पाकिस्तान भेजने की बात करते हैं। क्या देश के यही मुद्दे हैं? आप रोजगार, नौजवानों, किसानों की बात नहीं करते।

रिजॉर्ट में रुकेंगे, लेकिन सोएंगे कंटेनर में ही
सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों ने गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है। CRPF की एक टीम ने पूरे रूट का दौरा कर व्यवस्थाएं देखी हैं। यात्रा के दौरान राहुल भारत जोड़ो यात्रा के लिए तैयार किए गए रिजॉर्ट में रुकेंगे, लेकिन सोएंगे कंटेनर में ही।

रिजॉर्ट में 60 कंटेंनर, इन्हीं में रात रुकेंगे राहुल
यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में जबरदस्त उत्साह है। कई जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ता यात्रा में शामिल होने के लिए गाजियाबाद पहुंचे हैं। यूपी में 3 जनवरी यानी आज राहुल, प्रियंका समेत करीब 150 ‘भारत जोड़ो यात्रियों’ के कंटेनर बागपत के ‘द हरी कैसल रिजॉर्ट’ में रुकेंगे। करीब 60 कंटेनर इस रिजॉर्ट के अंदर जाएंगे। राहुल इसी कंटेनर में नाइट स्टे करेंगे।

Source link

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: