श्रीलंका के खिलाफ फिसले भारतीय गेंदबाज, गेंदबाजों ने 12 अतिरिक्त गेंद फेंकी

 

भारतीय गेंदबाजों ने मर्यादा लांघने की अपनी आदत ही बना ली है. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने 12 अतिरिक्त गेंद फेंकी, जिस पर बवाल मच गया है. गेंदबाजों की पोल खुल गई है. भारत ने इस मुकाबले में 7 नोबॉल फेंकी. टी20 क्रिकेट के इतिहास में एक मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा नोबॉल फेंकी गई. श्रीलंका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में भारत के अतिरिक्त गेंदों की बात करें तो ये रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है.

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों के पैर लड़खड़ा गए. गेंदबाजों ने अपनी सीमा लांघी. पुणे में गुरुवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने 7 नोबॉल फेंकी. पिछले साल फरवरी में धर्मशाला के मैदान पर इसी टीम के खिलाफ भारत ने 14 लेग बाय दी थी .

2009 में मोहाली में भारत ने इसी टीम के खिलाफ 17 वाइड गेंद फेंकी थी. भारत के ये शर्मनाक आंकड़े सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ ही नहीं है, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी है. 2020 में हैमिल्टन में भारत ने 6 लेग बाय दी थी. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ काफी अतिरिक्त गेंदें फेंकी. अर्शदीप सिंह ने 5 नोबॉल फेंकी, जिसे लेकर हर कोई भारतीय क्रिकेट पर बरस रहा है. अर्शदीप एक ही ओवर में लगातार 3 नोबॉल फेंकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं. कप्तान हार्दिक पंड्या ने तो नोबॉल को क्राइम तक बता दिया.

उमरान मलिक ने लुटाए रन

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से दासुन शनाका और कुसाल मेंडिस ने अर्धशतकीय पारी खेली. भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट उमरान मलिक ने लिए, मगर उन्होंने रन भी काफी लुटाए. उमरान ने 48 रन दिए. उनके अलावा अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 37 रन दिए.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर महज 190 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक ठोका.

ये भी पढ़े-  13 छक्के, 13 चौके...ठोके 346 रन, शुभमन गिल से पहले 2 बल्लेबाजों ने ढाया कहर

 

 

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: