महराजगंज में डीएम ने विकास कार्यों की प्रगति का किया निरिक्षण, लापरवाही पर सेक्रेटरी को किया निलंबित, दो अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि

 

 

महराजगंज :  जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने परफॉर्मेंस ग्रांट योजना के ग्राम पंचायत हरखपुरा और हरपुर पकड़ी का निरीक्षण किया। निर्माण कार्यों की समीक्षा में कार्य में लापरवाही पाए जाने पर ADPRO नित्यानंद व लेखपाल हरखपुरा को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि और सेक्रेटरी आरबी नायक को निलंबित करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने सबसे पहले हरखपुरा में नव-निर्मित पंचायत भवन में परफॉर्मेंस ग्रांट योजना के तहत स्वीकृत और संचालित कार्यों की समीक्षा की। सेक्रेटरी द्वारा बताया गया कि 73 कार्य स्वीकृत थे, जिनमें 12 कार्यों में टेंडर नहीं हुआ है, जबकि 02 कार्य अलग-अलग कारणों से निरस्त कर दिए गए हैं।

 

डीएम ने कार्यों का टेंडर न होने पर जताई नाराजगी

निरस्त कार्यों के स्थान पर ऑप्शनल प्रस्ताव के संबंध में पूछने पर सेक्रेटरी द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया। सभी कार्यों के अब तक टेंडर न होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की और तत्काल सभी कार्यों के टेंडर कराने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम ने गांव में परफॉर्मेंस ग्रांट के तहत निर्मित रोड व नाली का निरीक्षण किया।

कार्यदायी संस्था को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश

कार्यदायी संस्था सत्य नारायण कंस्ट्रक्शन द्वारा टेंडर के उपरांत भी अमृत सरोवर के सौंदर्यीकरण का कार्य न शुरू करने व सीसी सड़क की गुणवत्ता मानक के अनुसार न होने पर जिलाधिकारी ने संस्था को ब्लैक लिस्ट करने का निर्देश दिया। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में जिन संस्थाओं द्वारा भी टेंडर के उपरांत कार्य नहीं किए जा रहे, उन्हें ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई शुरू करें।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: