ग्राम पंचायतों के टेंडर के उपरांत कार्य आरम्भ न होने पर उन्हें ब्लैकलिस्ट में करें सुनिश्चित: डीएम

चन्द्रभान राज की रिपोर्ट-

परफॉर्मेंस ग्रांट के तहत चयनित ग्राम पंचायतों में संचालित विकास कार्यों की हुई समीक्षा-

महराजगंज। जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार दवा परफॉर्मेंस ग्रांट के तहत चयनित ग्राम पंचायतों में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा कलेक्ट्रेट सभागार में की गयी।

इस दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न ग्राम पंचायतों के टेंडर के उपरांत भी कार्य आरम्भ न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिया कि संबंधित ठेकेदारों को 10 जनवरी तक कार्य शुरू करने हेतु नोटिस जारी करें और 10 जनवरी तक कार्य शुरू न होने पर उन्हें ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। सभी 14 ग्राम पंचायतों में अवशेष कार्यों के डीपीआर हर हाल में 04 जनवरी की दोपहर तक प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि अवशेष कार्यों को समय आरम्भ करते हुए पूर्ण कराया जा सके। जिन ग्राम पंचायतों के डीपीआर नहीं प्राप्त होंगे उनके सेक्रेटरी व जेई के विरुद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने विलंबित कार्यों में कटौती का निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी टेंडर में समयोपरान्त कार्य पूर्ण होने पर कटौती संबंधी प्रावधान को अनिवार्य शर्त के रूप में शामिल किया जाए।

ग्राम पंचायत छपिया में कार्य पूर्ण होने के बाद भी भुगतान न होने पर जेई पीडब्ल्यूडी महातम सिंह को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने सख्त निर्देश दिया है कि जो कार्य पूर्ण हो गए हैं, उनमें अविलंब भुगतान सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि परफॉर्मेंस ग्रांट योजना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है और इसके तहत होने वाले कार्यों में विलंब अथवा गुणवत्ता मानक अनुरूप न होने पर कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़े-  विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यक्रम आगामी 12जनवरी को

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, जिला विकास अधिकारी राकेश कुमार पांडेय, डीपीआरओ यावर अब्बास, सभी संबंधित बीडीओ/नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: